-सचिवालय में कार्मिकों के अलावा सांसद, मंत्रियों व विधायकों को ही अनुमति

देहरादून,

लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए आगामी 30 अप्रैल तक मैदानी जिलों के उच्च शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए हैं। विभागीय मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने इस बावत आदेश जारी कर दिए हैं। जारी निर्देशों के क्रम में कहा गया है कि राज्य के देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, उधमसिंहनगर, कोटद्वार के सभी हायर एजुकेशन इंस्टीट्यूशंस को बंद रखने के लिए कहा गया है। इन इंस्टीट्यूशंस में ऑनलाइन पढ़ाई कराई जाएगी। जबकि स्टेट के दूसरे जनपदों में एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस खुले रहेंगे और ऑफलाइन व ऑनलाइन दोनों मोड में पढ़ाई जारी रहेगी। लेकिन स्टूडेंट्स को कॉलेज आना जरूरी नहीं होगा।

एजीआरआर यूनिवर्सिटी 30 तक बंद

एसजीआरआर यूनिवर्सिटी में 30 अप्रैल तक अवकाश घोषित कर दिया गया है। इस बीच विवि के तमाम कॉलेजों की परीक्षा भी वेंटिंग में रखी गई हैं। यूनिवर्सिटी का कहना है कि कोरोना की स्थिति के मूल्यांकन के बाद ही विवि खोलने पर निर्णय लिया जाएगा। एसजीआरआर विवि के कुलपति डॉ यूएस रावत के अनुसार विवि के जिन कॉलेज व स्कूलों की परीक्षा हो चुकी हैं, उनकी उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन संबंधी निर्णय अलग से लिया जाएगा। जबकि पूर्व आदेश के अनुसार ऑनलाइन क्लासेस जारी रहेंगी।

बॉर्डर पर एडमिट कार्ड दिखाएं, एग्जाम के लिए एंट्री

देहरादून, शासन ने एग्जाम में शामिल होने वाले आ रहे स्टूडेंट्स को राहत दी है। कहा गया है कि राज्य या राज्य के बाहर यानि दूसरे राज्यों से एग्जाम में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को अब आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखाने की जरूरत नहीं है। ऐसे स्टूडेंट्स को केवल एग्जाम का एडमिट कार्ड दिखाना होगा। उसके बाद बार्डर से आसानी से एंट्री मिल जाएगी। फ्राइडे को चीफ सेक्रेटरी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि एग्जाम के स्टूडेंट्स के साथ आने वाले उनके पैरेंट्स को भी परमिशन दी जाएगी। जारी आदेशों के अनुसार जो स्टूडेंट्स कंटेनेमेंट जोन या माइक्रो कंटेनमेंट जोन से आएंगे, जिला प्रशासन की ओर से उन स्टूडेंट्स का आरटीपीसीआर टेस्ट व रैपिड एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था की जाएगी।