-एसओजी की टीम ने बिजनौर के नशा तस्कर को करीब 4 लाख की स्मैक के साथ किया अरेस्ट

-लॉकडाउन से पहले भी दून में कर चुका है तस्करी, फिर से लॉकडाउन की चर्चा के बीच ऊंचा मुनाफा कमाने पहुंचा था दून

देहरादून,

कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार और दोबारा से लॉकडाउन की चर्चा के बीच नशा तस्कर भी सक्रिय हो गए हैं। दून में नए सिरे से पांव जमाने के लिए नशा के सौदागर लाखों का माल खपाने पहुंचने लगे हैं। एसओजी की टीम ने ऐसे ही एक पुराने नशा तस्कर को करीब 4 लाख की स्मैक के साथ अरेस्ट किया है। पुलिस ने कैंट थाने में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है।

बाइक से पहुंचा दून

एसओजी प्रभारी एश्वर्या पाल ने बताया कि कुछ दिनों से सूचना मिली रही थी कि एक स्मैक तस्कर देहरादून क्षेत्र में स्मैक की तस्करी कर रहा है। सूचना के आधार पर एक टीम गठित करके आरोपी की तलाश शुरू की गई। टीम ने मोटरसाइकिल से यमुना कॉलोनी की तरफ जा रहे आरोपी को सीओ मसूरी नरेंद्र पंत की देखरेख में सोमवार देर रात अरेस्ट कर लिया। आरोपी की पहचान 21 वर्षीय गुलफाम निवासी बिजनौर, यूपी के रूप में हुई है। स्मैक तस्करी में इस्तेमाल की जा रही मोटरसाइकिल को भी सीज कर दिया गया है।

बरेली से लेकर आया था माल

नशा तस्कर डेढ़ साल पहले भी दून में किराए पर रहकर नशा तस्करी करता था। आरोपी सिर्फ नशे के माल की सप्लाई करता था। बाद में लॉकडाउन के चलते उसका काम बंद हो गया। इसके बाद आरोपी ने हरिद्वार में एक फैक्ट्री में काम शुरू किया लेकिन उसने नशा तस्करी नहीं छोड़ी। आरोपी के इस बीच दून में संबंध खत्म हो गए। लेकिन एक बार फिर लॉकडाउन की चर्चा और ऊंचे मुनाफे के लिए आरोपी बरेली से लाखों का माल लेकर दून पहुंचा। लेकिन एसओजी की टीम ने पहले से ही प्लान तैयार कर आरोपी को दबोच लिया।

लॉकडाउन में होगी चांदी

नशा तस्कर बरेली से कम दामों में माल लेकर दून में दोगुने से भी ज्यादा रेट में खपा देते हैं। बरेली से 1500 से 2 हजार प्रति ग्राम स्मैक खरीदकर दून में 5 हजार रुपए तक बेच देते हैं। नशा तस्कर इस फिराक में भी हैं कि अगर लॉकडाउन लग जाए तो माल दो से तीन गुने तक बिक जाएगा।

मेन हाईवे नहीं, छोटे रास्ते से एंट्री

आरोपी नशा तस्कर दून में एंट्री कभी भी मेन हाइवे से नहीं करते हैं। इसके लिए हमेशा दून के देहात एरिया से एंट्री करते हैं। हाईवे के रास्ते चेकिंग के डर से नशा तस्कर छोटे-छोटे रास्ते से दून सिटी में पहुंच जाते हैं। पकड़ा गया आरोपी गुलफाम दून में देहात के रास्ते पहुंचा था, जो कि अब दून में नशा तस्करी के लिए नए संबंध बनाने में जुट गया था। इसके लिए वो कस्टमर्स को टारगेट कर रहा था। साथ ही स्टूडेंट्स से भी संपर्क करने में लगा था।

आरोपी तस्कर के दून में नशा तस्करी को लेकर लंबे समय से इनपुट मिल रहे थे, जिसने बीच में दून में काम बंद कर था। लेकिन दोबारा से नशे के माल की सप्लाई के लिए लाखों का माल लेकर आया था।

एश्वर्या पाल, प्रभारी, एसओजी