-गांव, कस्बों व शहर में पुलिस बढ़ाए अपने संपर्क सूत्र

-अपराधियों व उनके संरक्षणदाताओं पर पुलिस रखे नजर

-बदमाशों के जमानतियों पर भी कसा जाए शिकंजा

-विवादित मामलों में तत्परता से की जाए कार्रवाई

ROORKEE (JNN) : एसएसपी डा। सदानंद दाते ने क्षेत्र में बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने में नाकाम हो रही पुलिस को जमकर कसा है। उन्होंने कहा है कि घटना होने पर थानेदार से लेकर दरोगा तक नपेंगे। सिपाहियों को भी लाइन का रास्ता दिखाया जाएगा।

एसएसपी ने लगाई क्लास

शनिवार को भगवानपुर में एक दुकान से रुपयों से भरा थैला छीनने व रुड़की आदर्शनगर में महिला से सोने की चेन झपटने की घटना को एसएसपी ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने शनिवार की रात को ही झबरेड़ा थाने में पुलिस की बैठक की, जिसमें एसपी देहात, सीओ रुड़की, सीओ मंगलौर को पुलिस का प्रभावी ढंग से सुपरविजन करने के लिए कहा गया। थानेदार, कोतवाल, चौकी प्रभारियों व दरोगाओं को बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर चेताया गया। एसएसपी डा। सदानंद दाते ने कहा है कि सक्रिय बदमाशों की गतिविधियों पर निगाह रखी जाए। जेल में बंद बदमाशों से मुलाकात करने वाले लोगों की निगरानी की जाए। मुलाकात की वजह जानने की कोशिश की जाए। जो भी अपराधियों की जमानत ले रहे हैं, उनके चरित्र के बारे में भी छानबीन कराई जाए।

अपराधियों पर कसे शिकंजा

यदि कोई अपराधियों की जमानत लेने का अभ्यस्त हो गया है तो उस पर अपराधियों के संरक्षणदाता के आरोप में कार्रवाई की जाए। अपराधियों पर शिकंजा कसने में कोई किसी तरह का राजनीतिक हस्तक्षेप बर्दाश्त न किया जाए। चेकिंग की कार्रवाई मात्र वाहन का चालान काटने तक सीमित न रखी जाए। संदिग्ध गतिविधियों वाले व्यक्ति को तब तक न छोड़ा जाए जब तक की वह सच्चाई न उगल दें। एसएसपी ने चोरी का सामान खरीदने वाले कबाडि़यों, सोने की चेन व अन्य आभूषण खरीदने वाले लोगों पर भी सख्ती से कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए। इस दौरान एसएसपी ने कहा है कि गश्त के नाम पर खानापूर्ति न की जाए। यदि उन्हें गश्त में ढिलाई होने की शिकायत मिली तो कार्रवाई होगी। बैठक में एसपी देहात प्रमेंद्र डोभाल, सीओ मंगलौर जीबी पांडे के अलावा थाना प्रभारी व आसपास के कोतवाल सब मौजूद रहे।