- इस बार परेड ग्राउंड की जगह रेसकोर्स पुलिस लाइन में होगा मुख्य आयोजन

- प्रोग्राम में 200 लोगों को मिलेगी एंट्री, कोरोना के लिए बने रूल्स होंगे फॉलो

DEHRADUN: देहरादून में इस बार इंडिपेंडेंस डे समारोह बदला-बदला होगा। इस बार राज्यस्तरीय समारोह परेड ग्राउंड के बजाय रेसकोर्स स्थिति पुलिस लाइन में आयोजित किया जाएगा। फिजिकल डिस्टेंसिंग के चलते इस बार समारोह में बहुत कम लोग हिस्सा लेंगे। कार्यक्रमों की संख्या में पहले की अपेक्षा कम रखी गई है।

परेड ग्राउंड फिलहाल बंद

दून में राज्य स्तरीय इंडिपेंडेंस डे और रिपब्लिक डे समारोह परेड ग्राउंड में ही आयोजित किये जाते रहे हैं। लेकिन, इस बार परेड ग्राउंड में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत निर्माण कार्य किये जा रहे हैं। परेड ग्राउंड पहुंचने का रास्ता भी बंद है। इसलिए इंडिपेंडेंस डे समारोह पुलिस लाइन में आयोजित किया जाएगा।

एप से करना होगा रजिस्ट्रेशन

आम लोगों के लिए इंडिपेंडेंस डे समारोह में एंट्री बंद रहेगी। डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने एक ऐप जारी किया है। समारोह में जाने के लिए इस एप पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। समारोह में केवल 200 लोगों को ही एंट्री मिलनी है, इसलिए इस ऐप पर पहले 200 लोग ही रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे। इसके बाद ऐप में रजिस्ट्रेशन बंद हो जाएंगे।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार समारोह स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। गेस्ट और अधिकारियों के अलावा 200 आम लोगों के लिए बैठने ही व्यवस्था की गई है। सभी कुर्सियां सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान में रखते हुए ही लगाई जा रही हैं। समारोह शुरू होने से पहले और खत्म होने के बाद भी आते-जाते समय सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा।