-रविवार दिन भर राज्यपाल के बदले जाने की चर्चाएं रही जोरों पर

-नए राज्यपाल की नियुक्ति के बीच बीजेपी के सरकार बनाने की खबरें भी आई

DEHRADUN: उत्तराखंड के राज्यपाल डॉ.केके पॉल की जाने की चर्चाएं हैं। बताया जा रहा है कि उनके स्थान पर यूपी के पूर्व सीएम व राजस्थान के राज्यपाल को उत्तराखंड की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। इधर, राज्य में नए राज्यपाल की नियुक्ति के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं जोर पकड़ने लगी हैं कि बीजेपी प्रदेश में सरकार बनाने की तैयारी कर रही है।

बीजेपी के नेता जता चुके हैं नाराजगी

प्रदेश में राजनीतिक अस्थिरता के बीच अब खबरें आ रही हैं कि उत्तराखंड के राज्यपाल डॉ.कृष्ण कांत पाल शीघ्र बदले जा सकते हैं। हालांकि चर्चाएं बीते माह से ही शुरू हो गई थीं। उसकी वजह यह मानी जा रही थी कि क्8 मार्च को सदन में मतविभाजन के बाद बहुमत साबित करने के लिए जिस प्रकार से राज्यपाल डॉ.केके पाल ने निवर्तमान सरकार को ख्8 मार्च तक बहुमत साबित करने के लिए वक्त दिया, वह राज्य के भाजपा नेताओं को रास नहीं आया। बाकायदा राज्य के भाजपा के कुछ सांसदों ने अपने संबोधन में इस बात का भी जिक्र करते आए हैं। इसके बाद से ही राज्यपाल के बदले जाने के कयासों को बल मिलता रहा है।

राजनीतिक गलियारों में चलते रहे कयास

रविवार को अचानक मीडिया में खबर उड़ने लगी कि उत्तराखंड के राज्यपाल बदले जा सकते हैं और उनके स्थान पर राजस्थान के राज्यपाल व यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह की ताजपोशी हो सकती है। राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह प्रमुख संघी माने जाते हैं, वहीं उनकी गिनती बीजेपी के अंदर प्रबल प्रशासक में मानी जाती रही है। ऐसे वक्त पर जब, राज्य में संवैधानिक संकट गहराया है, केंद्र उन्हें उत्तराखंड की जिम्मेदारी सौंप सकता है। उनके उत्तराखंड आने की चर्चाओं के बीच राजनीतिक गलियारों में यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी सरकार बनाने की तैयारी कर रही है। हालांकि इन सभी बातों पर कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं है, लेकिन यह सब देखने वाली बात होगी।