- लगातार तीसरे दिन नशे के खिलाफ कार्रवाई

- पुलिस ने शुरू किया है एक माह का अभियान

देहरादून,

ऑपरेशन सत्य के तहत पछवादून में विकासनगर पुलिस ने मेहूंवाला खालसा में कच्ची शराब की भट्टी तोड़ी और शराब तस्करी में एक महिला को गिरफ्तार कर लिया। वहीं सेलाकुई थाने की पुलिस ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के एक युवक को दबोचा है। दोनों आरोपियों के खिलाफ एक्साइज एक्ट में केस दर्ज किया गया।

इन्फॉर्मर ने दी इन्फॉर्मेशन

डाकपत्थर चौकी प्रभारी कुंदन राम ने मेहूंवाला खालसा में ग्रामीणों की बैठक ली थी, जिसके तहत ग्रामीणों को अवैध शराब व मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों की सूचना देने के लिए जागरूक किया गया था। एक व्यक्ति ने अपना नाम गोपनीय रखते हुए पुलिस को सूचना दी कि एक महिला मेहूंवाला खालसा में कच्ची शराब की भट्टी लगा रखी है। सूचना पर चौकी प्रभारी ने टीम के साथ दबिश देकर मेहूंवाला में कच्ची शराब की भट्टी पकड़ी। शुक्रवार की रात में पुलिस ने महिला को कच्ची शराब बनाते हुए गिरफ्तार भी कर लिया। पुलिस पूछताछ में महिला ने अपनी पहचान गीता निवासी मेहूंवाला के रूप में बताई। पुलिस ने कच्ची शराब बनाने में प्रयुक्त 300 लीटर लाहन व उपकरण को नष्ट किया। महिला से 10 लीटर कच्ची शराब भी बरामद की गई। पुलिस ने चौकी डाकपत्थर में महिला के खिलाफ केस दर्ज किया।

43 पव्वे देशी शराब के साथ दबोचा

देहरादून,

सेलाकुई थाने की पुलिस ने ऑपरेशन सत्य के तहत गश्त के दौरान खैरी सेलाकुई में सरकारी ट्यूबवेल के पास से एक व्यक्ति को 43 पव्वे देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान राकेश पुत्र मूलचंद हाल निवासी खैरी गेट सेलाकुई व मूल निवासी ग्राम उधना थाना फूल बेहड जिला लखीमपुर खीरी उत्तर प्रदेश के रूप में बताई। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया। थानाध्यक्ष सेलाकुई विपिन बहुगुणा के अनुसार आरोपित का अपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है।