- लोहड़ी पर शहर में कई जगह हुए आयोजन, लोहड़ी की परिक्रमा और मूंगफली, रेवड़ी आग में डालकर मनाई लोहड़ी

DEHRADUN: शहरभर में लोहड़ी की धूम शुरू हो गई है। जगह-जगह आयोजन हो रहे हैं। वहीं शादी के बाद पहली लोहड़ी को लेकर कपल्स में विशेष क्रेज है। साथ ही घर में हुए बच्चे की पहली लोहड़ी भी खास अंदाज में मनाए जाने की तैयारी की जा रही है। जगह-जगह सामूहिक आयोजन किए जाएंगे। हालांकि सिख कम्युनिटी की ओर से मैन आयोजन रेसकोर्स में होगा।

डिनर-डांस की तैयारी

प्रेमनगर निवासी रोहन ने बताया कि शादी के बाद पहली लोहड़ी है। ऐसे में सभी रिश्तेदारों को इनवाइट कर रहे हैं। 13 जनवरी को रात में लोहड़ी जलाने के साथ ही डिनर और डांस की व्यवस्था घरवालों ने की है। सहारनपुर चौक के समीप रहने वाले वरुण की बेटी की भी पहली लोहड़ी है। वरुण ने बताया कि बेटी के लिए आकर्षक ड्रेस खरीदी है और विशेष आयोजन की तैयारियां पूरी कर ली गई है।

रेसकोर्स गुरुद्वारे में मनेगी लोहड़ी

शहरभर में लोहड़ी के आयोजन होने लगे हैं। लोग अब सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ सामूहिक तरीके से इस पर्व को मना रहे हैं। लेकिन 13 जनवरी को लोहड़ी का मैन आयोजन रेसकोर्स गुरुद्वारे में होगा। इसके साथ ही प्रेमनगर, राजपुर आदि जगहों पर भी आयोजन होंगे।

बच्चों ने दी भांगड़े की प्रस्तुति

दून खुखरायण बिरादरी समिति की ओर से लोहड़ी महोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ चीफ गेस्ट भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी देंवेंद्र भसीन ने किया। बाल कलाकारों ने भांगड़ा, गिद्दा, डांडिया, घूमर नृत्य आदि की प्रस्तुति दी। गुरु रोड स्थित मनभावन वेडिंग प्वाइंट में गरिमा सूरी के निर्देशन में नृत्य आदि आयोजन हुए। इस मौके पर समिति की ओर से लोहड़ी की परिक्रमा और मूंगफली, रेवड़ी आग में डाली गई। कार्यक्रम में चंद्रमोहन आनंद, भूपेंद्र चडडा, रमेश साहनी, चंद्रमोहन आनंद, आनंद भसीन आदि उपस्थित थे।

महिलाओं का सम्मान

बैगिट कंसल्टिंग ग्रुप की ओर से भी ब्लेसिंग फार्म में लोहड़ी का पर्व मनाया गया। इस मौके पर गतका पार्टियों ने शानदार प्रस्तुतियां दी तो वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन हुआ। आयोजक प्रिया गुलाटी ने बताया कि संडे को अलग-अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को तेजस्विनी सम्मान से नवाजा जाएगा।