-माओवादियों ने तहसील में खड़ी जिप्सी जलाई

-धारी तहसील, ब्लाक कार्यालय आदि पर जनयुद्ध छेड़ने व चुनाव बहिष्कार के पोस्टर चस्पा

NAINITAL: विधानसभा चुनाव को लेकर माओवादियों ने विरोध शुरू कर दिया है। धारी में बुधवार रात माओवादियों ने तहसील परिसर में खड़ी तहसीलदार की जिप्सी जला दी। कई स्थानों पर पोस्टर चिपकाए, पर्चे फेंके और वॉल पेंटिंग कर जनयुद्ध छेड़ने व चुनाव बहिष्कार का आह्वान किया।

दीवारों पर लिखे नारे

उपजिलाधिकारी धारी रेखा कोहली और तहसीलदार नवाजिश खलीक बुधवार को बैलेट पेपर छपवाने के लिए हल्द्वानी गए थे। रात करीब पौने दस बजे होमगार्ड गिरीश को तहसील कार्यालय की दीवारों पर आपत्तिजनक नारे लिखे दिखाई दिए। वह तहसीलदार खलीक को फोन पर इसकी जानकारी दे ही रहा था कि तहसील परिसर के दूसरे हिस्से में खड़े तहसीलदार के वाहन से आग की लपटें उठती दिखाई दीं। मामले की जानकारी मिलते ही आसपास के कार्यालयों में तैनात चौकीदारों ने संदिग्धों की तलाश की तो कई सरकारी विभागों की दीवारों पर लाल पेंट से लिखे चुनाव बहिष्कार संबधी नारे व पोस्टर दिखाई दिए। माओवादियों ने तहसील परिसर से लगभग चार सौ मीटर की दूरी पर स्थित ब्लॉक कार्यालय, पशु चिकित्सालय और लघु सिंचाई कार्यालय की दीवारों पर भी जनयुद्ध और चुनाव बहिष्कार से संबंधित नारे लिखने के साथ पोस्टर चिपका दिए थे।

तीन प्लाटून पीएसी तैनात

घटना की खबर लगते ही प्रशासन ने तीन प्लाटून पीएसी धारी को रवाना कर दी। जिलाधिकारी दीपक रावत, डीआइजी अजय रौतेला, एसएसपी जनमेजय खंडूड़ी, पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेंद्र सिंह हयांकी आदि धारी पहुंच गए हैं। एसएसपी ने संदिग्ध माओवादियों की तलाश के लिए चार टीमों का गठन कर सघन कांबिंग के निर्देश दिए।