-अटल उत्कृष्ट विद्यालयों, आदर्श विद्यालयों और राजीव गांधी नवोदय स्कूलों के संचालन को लेकर एजुकेशन मिनिस्टर अरविंद पांडेय ने अधिकारियों के साथ की मीटिंग

देहरादून,

स्टेट में नए सेशन से खुलने वाले अटल उत्कृष्ट विद्यालयों, आदर्श विद्यालयों और राजीव गांधी नवोदय स्कूलों के संचालन की व्यवस्थाओं को लेकर एजुकेशन मिनिस्टर अरविंद पांडेय ने विभागीय अधिकारियों के साथ मीटिंग की। सचिवालय में आयोजित मीटिंग में एजुकेशन मिनिस्टर ने स्टेट में खुलने जा रहे अटल उत्कृष्ट विद्यालयों, आदर्श विद्यालयों व राजीव गांधी नवोदय विद्यालयों के संचालन, व्यवस्थाओं और अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर वार्ता की। साथ ही पूरे प्रदेश के आदर्श विद्यालयों और राजीव गांधी नवोदय विद्यालयों में टीचर्स की कमी की जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

इंग्लिश को दी जाएगी प्राथमिकता

कैबिनेट से मंजूरी मिलते ही स्टेट के हर ब्लॉक में दो-दो अटल उत्कृष्ट विद्यालयों के जरिए सरकार न केवल दूरदराज ग्रामीण क्षेत्र के छात्रों को न केवल गुणवत्तापरक शिक्षा मुहैया कराएगी, बल्कि स्टूडेंट्स को उनकी पढ़ाई के दौरान ही करियर के प्रति भी जागरूक करने का दावा कर रही है। क्लास 6 से 12वीं तक के इन 190 स्कूलों में इंग्लिश मीडियम को प्राथमिकता दी गई है। ऐसे में नए सेशन से स्कूलों को शुरू करने को लेकर एजुकेशन डिपार्टमेंट ने तैयारियां शुरू कर दी है। इसी को देखते हुए एजुकेशन मिनिस्टर से अधिकारियों से इस बाबत चर्चा की।

डीएलएड प्रशिक्षितों ने की मुलाकात

डायट डीएलएड प्रशिक्षितों का प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को सचिवालय में एजुकेशन मिनिस्टर अरविंद पांडे से मिला। उन्होंने शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के आवेदन ऑनलाइन करवाने की मांग रखी। प्रतिनिधिमंडल में कई डीएलएड प्रशिक्षित मौजूद रहे। शिक्षा मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को मामले में जल्द प्रक्रिया शुरू करने को कहा। उन्होंने प्रशिक्षितों को आश्वस्त किया कि इस भर्ती प्रक्रिया में सरकारी डायट से डीएलएड किया हुआ कोई भी प्रशिक्षित नियुक्ति से वंचित नहीं रहेगा।