- मसूरी में लगा तीन किमी लंबा जाम, पैदल चलने को नहीं मिली जगह

- धनोल्टी, कैम्पटी समेत अन्य पर्यटक स्थलों पर भी भारी भीड़

- मसूरी में होटल और गेस्ट हाउस फुल, बैरंग लौटने को मजबूर टूरिस्ट

देहरादून,

कोरोना संक्रमण के मामले कम होने व कोरोना कफ्र्यू में ढील मिलते ही पर्यटक स्थल पैक होने लगे हैं। खासतौर से मसूरी में तो दूर दराज से पहुंचे पर्यटकों को नाइट स्टे तक के लिए कमरा तक नसीब नहीं हो पा रहा है। पर्यटक यहां तक कह रहे हैं कि कहीं कमरा दिला दो। सैटरडे को सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार लगी रही। मसूरी-दून मार्ग पर देर शाम करीब तीन किमी का लंबा जाम भी लगा रहा, जिसको खोलने में पुलिस के पसीने छूट गए। वहीं, बाजार पैक दिखे। होटल में कमरा न मिलने के कारण कई पर्यटक दून तक वापस लौट आए। इधर, होटल व्यवसाइयों के चेहरे खिल उठे हैं।

यहां से पहुंच रहे पर्यटक

-दिल्ली

-हरियाणा

-पंजाब

-राजस्थान

-यूपी

ये पर्यटक स्थल रहे पैक::

-सहस्रधारा

-गुच्चूपानी

-मालदेवता

-शिखर फॉल

-कैम्पटी फॉल

-धनोल्टी।

-कंपनी गार्डन

-भट्टा फॉल

-माल रोड

होटलों में 100 परसेंट ऑक्युपेंसी

कोरोना के मामलों में गिरावट के बाद उत्तराखंड में गर्मियों की छुट्टियां मनाने बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं। जबकि, वीकेंड पर स्थानीय लोग भी पर्यटक स्थलों का रुख कर रहे हैं। दून के तमाम पर्यटक स्थलों के अलावा मसूरी में भी वीकेंड पर पर्यटकों की खासी आमद देखने को मिली। सबसे ज्यादा पर्यटकों की भीड़ मसूरी में देखने को मिली। तीन महीने से पर्यटकों की राह देख रहे कारोबारियों के चेहरे भी खिल उठे हैं। मसूरी के साथ ही कैम्पटी और धनोल्टी भी पर्यटकों से पैक हो गए हैं। मसूरी होटल एसोसिएशन के मुताबिक, सैटरडे शाम तक होटलों में शत- प्रतिशत तक आक्युपेंसी हो गई थी।

मसूरी के इन इलाकों में लगा जाम

मसूरी में सुबह करीब नौ बजे से ही ¨कक्रेग-लाइब्रेरी चौक-कैम्पटी रोड व जीरो प्वाइंट मार्ग पर जाम लगने लग गया था। दोपहर तक स्थिति बेहद खराब हो गई। लाइब्रेरी चौक-मोतीलाल नेहरू रोड, मालरोड, कुलड़ी बाजार, मैसानिक लाज-पिक्चर पैलेस-लंढौर व म¨लगार-चारदुकान मार्ग पर भी जाम की स्थिति रही। पुलिसकर्मी जगह-जगह ट्रैफिक सामान्य करने के लिए जूझते रहे। जाम से निपटने के लिए दून-मसूरी मार्ग पर दून से सिटी पेट्रोल यूनिट के जवान तैनात किए गए।