देहरादून:

डेंगू के विरुद्ध अभियान के तहत नगर निगम की टीमों ने सोमवार को 10 वार्डो के लगभग डेढ़ हजार आवास, सरकारी व व्यवसायिक दफ्तरों व प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया। इस दौरान जल जमाव पर 50 लोगों का चालान किया गया और 17 हजार रुपये जुर्माने के रूप में वसूले गए।

10 वार्डो में की पड़ताल

शहर में डेंगू का प्रकोप रोकने को लेकर नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय के आदेश पर नगर निगम टीमें इन दिनों वार्डो में जांच पड़ताल कर रहीं। पिछले हफ्ते वार्ड-एक से वार्ड-दस तक दो दिन चेकिंग की गई और जल-जमाव पर कार्रवाई की गई। इस बार सोमवार से टीमों ने वार्ड-11 से वार्ड-20 तक अभियान शुरू किया। टीमों ने विजय कॉलोनी, किशननगर, डीएल रोड, रिस्पना, करनपुर, बकरालवाला, चुक्खुवाला, इंदिरा कालोनी, घंटाघर एवं रेसकोर्स उत्तर वार्ड में करीब डेढ़ हजार भवनों का निरीक्षण कर आमजन को डेंगू के प्रति जागरूक किया। जहां जल जमाव मिला, वहां दवा छिड़काव किया। नगर आयुक्त ने लोगों से अपील की है कि वह अपने घरों में रखे गमले, कूलर आदि की सफाई करते रहें। पानी को जमा ना होने दें। मंगलवार को भी इन्हीं वार्डो में फिर अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा। कैलाश जोशी समेत सभी नोडल असफर, सफाई निरीक्षक आदि मौजूद रहे।

सबको सलाम का विमोचन

महापौर सुनील उनियाल गामा ने सोमवार को नगर निगम में स्वामी वीणा महाराज म्यूजिक एवं डांस एकेडमी की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सबको सलाम वीडियो एल्बम का विमोचन किया। इसमें गायक एवं संगीत निर्माता किश्ले शाह ने कोरोना काल में उत्पन्न विषम परिस्थितियों को संगीत के जरिए दर्शाने का प्रयास किया है।