- डीआईटी कॉलेज के पास कुठाल गेट पर चाय की दुकान चलाने वाले को दून पुलिस ने चरस तस्करी में गिरफ्तार

- मूल रूप से उत्तरकाशी का रहने वाला है चरस तस्कर, करीब तीन माह से डीआईटी के पास कुठाल गेट पर चाय की दुकान चलाते हुए करता था तस्करी

देहरादून,

दून में चाय की दुकान से लेकर होटल-रेस्टोरेंट्स तक नशे का खुला कारोबार चल रहा है। पब, रेस्टोरेंट और होटल्स में हुक्काबार धड़ल्ले से चल रहे हैं, तो वहीं शराब पिलाए जाने के मामले भी सामने आए हैं। मंडे को राजपुर पुलिस ने एक ऐसी चाय की दुकान का पर्दाफाश किया जो चरस तस्करी का अड्डा बनी हुई थी। चाय की इस दुकान को चलाने वाला उत्तरकाशी से चरस मंगाकर दून में पैडलर्स को डिस्ट्ीब्यूट करता था। वहीं, पुलिस ने सिटी के आधा दर्जन इलाकों में बार, रेस्टोरेंट में छापा मार हुक्काबार चलते पाए। जिनके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई कर चेतावनी दी गई।

पैडलर्स को डिस्ट्रीब्यूट करता था चरस

राजपुर थाना इंचार्ज अशोक राठौड़ ने बताया कि कई दिनों से पुलिस को कम्प्लेन मिल रही थी कि एक तस्कर भारी मात्रा मे उत्तरकाशी से चरस लाकर लोकल पैडलर्स व राजपुर रोड स्थित कॉलेज व हॉस्टल्स में सप्लाई करता है। कम्प्लेन मिलते ही पुलिस की टीम आरोपी की तलाश में जुट गई। इसके बाद पुलिस को इनपुट मिले कि चरस तस्कर उत्तरकाशी से बस के जरिए चरस लेकर दून आ रहा है। संडे देर रात पैडलर्स को चरस देने जा रहे तस्कर को 1 किलो 250 ग्राम चरस के साथ पुलिस ने आईटी पार्क के पिछले गेट के पास अरेस्ट कर लिया। चरस की कीमत करीब 1 लाख 25 हजार रुपए आंकी गई है। अरेस्टिंग के दौरान आरोपी टू-व्हीलर से चरस देने निकला था। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है, जिसका नाम कीर्ति सिंह नाथ (28) निवासी उत्तरकाशी बताया जा रहा है।

----------------------------

चरस का उत्तरकाशी कनेक्शन

चरस की खेप के साथ पकड़ा गया आरोपी खुद उत्तरकाशी का रहने वाला है, दून में चरस तस्करी के लिए उसने कोठालगेट में चाय की दुकान खोली, जिसकी आड़ में वह दून के पैडलर्स को चरस बांट रहा था। चरस उत्तरकाशी से मंगवाई जाती थी। इससे पहले भी चरस तस्करों का उत्तरकाशी कनेक्शन देखने को मिला है। कई तस्करों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

पुलिस ने दबोचे उत्तरकाशी के तस्कर

-रायपुर पुलिस ने अमन विहार कॉलोनी में चेकिंग के दौरान उत्तरकाशी के विनोद को 40 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया था।

-एसटीएफ की टीम ने दो चरस तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तीन किलो चरस बरामद की। दोनो तस्कर नरेश और विनोद पुरोला उत्तरकाशी के रहने वाले थे।

-विकासनगर थाने की हरबर्टपुर चौकी पुलिस ने 12 दिसंबर 2011 को बीडीएस स्कूल तिराहे के पास से रामानंद शर्मा को त्यूनी से गिरफ्तार किया। आरोपी से आधा किलो चरस बरामद हुई थी, जिसे कोर्ट ने बीते ट्यूजडे को चार साल की सजा सुनाई।

-वर्ष 2013 में नेहरू कॉलोनी थाना इलाके से पुलिस ने 10 किलो चरस के साथ कुंदन को गिरफ्तार किया। जो मोरी उत्तरकाशी का रहने वाला था। आरोपी को कोर्ट ने हाल ही में 20 साल की सजा सुनाई।

बस में आती थी चरस की खेप

आरोपी कीर्ति सिंह ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह अपने परिवार के साथ राजपुर रोड स्थित डाकपट्टी में किराए के मकान में करीब 5 वर्ष से रह रहा है। 3 माह से वह डीआईटी के पास कुठाल गेट पर चाय की दुकान चला रहा है। इससे पहले कैरवान गांव में एक रेस्टोरेंट पर कुकिंग का काम करता था। बताया कि पांच-छह महीने पहले वह उत्तरकाशी के इंद्रमणि चौहान से मिला था, दोनों ने देखा कि दून में चरस की खपत काफी है। उसने इंद्रमणि को उत्तरकाशी से सस्ते दाम पर चरस खरीदकर बस से खुद तक पहुंचाने के लिए राजी कर लिया। इंद्रमणि बस के जरिये ही उस तक चरस सप्लाई करने लगा और वह खुद पैडलर्स को डिस्ट्रीब्यूट कर देता था।

---------------------------------------------

न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर तस्कर एक्टिव

न्यू इयर के सेलिब्रेशन को लेकर जहां दून में हर तरफ तैयारियां जोर-शोर से चल रही है, वहीं सेलिब्रेशन की आड़ में नशे का अवैध धंधा भी खूब फल-फूल रहा है। ऐसे में इस समय को कैश करने के लिए नशा तस्कर भी सक्रिय हो गए है। दून में लगातार अवैध नशे के कारोबारियों को पुलिस अभियान चलाकर सलाखों के पीछे भी पहुंचा रही है।

8 ग्राम हेरोइन के साथ एक अरेस्ट

नेहरू कॉलोनी की बाईपास चौकी पुलिस ने संडे की देर रात चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति को 8 ग्राम हेरोइन के साथ पुरानी बाईपास चौकी चौक से गिरफ्तार किया। आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया गया। आरोपी की पहचान विपुल डोभाल निवासी डांडी मथुरावाला देहरादून उम्र 30 वर्ष के रूप में हुई है।

9 ग्राम स्मैक सहित एक दबोचा

डोईवाला इलाके के खैरी रोड पर पुलिस ने संडे देर रात 9 ग्राम स्मैक के साथ अरेस्ट किया। आरोपी की पहचान फुरकान निवासी डोईवाला के रूप में हुई है। आरोपी के कब्जे से बरामद स्मैक की कीमत करीब 45 हजार रुपए बताई जा रही है।

80 पव्वे देसी शराब के साथ एक अरेस्ट

थाना रानी पोखरी पुलिस टीम ने मंडे को रैनापुर मोड पर चेकिंग के दौरान टूव्हीलर सवार व्यक्ति के कब्जे से 80 पव्वे देसी शराब बरामद की। आरोपी ने पूछने पर बताया कि वह देहरादून से शराब लेकर ढालवाला मुनिकिरेती में बेचता है। आरोपी की पहचान दीपक निवासी सोनीपत हरियाणा के रूप में हुई है।

चार माह में नशा तस्करी

केस- 446

आरोपी- 458

बरामद नशे की कीमत

4 करोड़, 10 लाख, 88 हजार रुपए

ये किया बरामद

चरस- 16.424 किलो

स्मैक- 2.280 किलो

अफीम- 1 किलो

गांजा- 48.568 किलो

नशीली गोलियां- 8800

नशीले इंजेक्शन- 2226

नशे के कैप्सूल- 884

शराब- 22748