- मंडी बंद करने की र्यूमर ने उड़ाई लोगों की नींद

- मंडी पहुंची ख्ररीदारी को भीड़, मुनाफाखोरों ने रेट बढ़ाए

- प्रशासन को मिली सूचना तो लिया एक्शन, 6 मुनाफाखोरों पर कार्रवाई

देहरादून।

कोरोना वायरस के खतरे के बीच र्यूमर भी लोगों को परेशान कर रही हैं। कुछ लोगों ने र्यूमर उड़ाई कि जल्द ही सब्जी मंडी बंद की जाने वाली है, ऐसे में सब्जियां स्टॉक कर लें। फिर क्या था लोगों की भीड़ सब्जीमंडी पहुंच गई। इसका फायदा उठाने के लिए मुनाफाखोरों ने सब्जी के रेट बढ़ा दिए। इसकी कंप्लेन मंडी सचिव तक पहुंची तो उन्होंने छापा मार मुनाफाखोरी कर रहे 6 फुटकर सब्जी विक्रेताओं का सामान जब्त कर लिया। इसके साथ ही प्रशासन ने पब्लिक से अपील की है कि किसी तरह की र्यूमर पर ध्यान न दें, आवश्यक सेवाओं को बहाल रखा जाएगा। किसी चीज की शॉर्टेज नहीं होने दी जाएगी।

सब्जी मंडी नहीं होगी बंद

डीएम डॉ। आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मंडी बंद नहीं होगी। किसी के द्वारा ये र्यूमर फैलाई गई थी। ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने के डीएम ने मंडी के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। वहीं, दिन भर मंडी प्रशासन की ओर से मुनादी की गई, कि मंडी बंद होने की सूचना र्यूमर थी। उसपर ध्यान न दें।

6 मुनाफाखोरों पर एक्शन

मंडी पहुंचे अधिकतर लोग प्याज और आलू की खरीदारी कर रहे थे। जो कि दोगुने रेट पर मिल रहे थे। सिर्फ यही नहीं बल्कि टमाटर सहित अधिकतर सब्जियां यहां बढ़े हुए रेट पर मिल रही थी। मंडी सचिव विजय थपलियाल ने मास्क लगाकर खुद मंडी का इंस्पेक्शन किया। फुटकर विक्रेताओं के पास पहुंच सब्जी के रेट पूछे तो उन्होंने ज्यादा दाम बताए। इस पर 6 फुटकर विक्रेताओं का सामन जब्त कर नोटिस दिया गया।

मंडी दौड़ी भीड़, प्रशासन ने दी राहत

कोरोना वायरस फैल रहा है। ऐसे में जितना हो सके फ्रूट्स स्टाक करने के लिए मंडी पहुंची थी। फ्रूट्स और सब्जियां खरीदीं ताकि बार-बार भीड़ में न आना पड़े।

नेहा तनेजा, इंदिरानगर

मंडी बंद होने की खबर सुनी तो यहां दौड़ी चली आई। हालांकि यहां पहुंचकर पता चला कि ऐसा कुछ भी नहीं है। तो थोड़ी ही सब्जियां खरीद लीं।

सोनिया, वसंत विहार

मंडी बंद होने की खबर सुनकर आए थे। लेकिन यहां तो मनमाने रेट सुनकर होश उड़ गए। ऐसे में थोड़ी ही सब्जी खरीद पाए। वैसे तो मंडी भी अभी खुली ही रहेगी।

मुस्तरी, शास्त्रीनगर खाला

प्याज जहां 25 रुपये किलो तक है तो यहां 40 से 45 रुपये में खरीदा है। लेकिन यहां पहुंचकर पता चला कि मंडी बंद नहीं हो रही है तो राहत मिली।

अंजू, शास्त्रीनगर खाला

--

मनमाने रेट पर सब्जी बेचे जाने की शिकायत मिलने पर 6 फुटकर विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई की गई है। आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी और मंडी बंद होने जैसी स्थिति फिलहाल नहीं है। ऐसे में लोग अफवाहें न फैलाएं।

- विजय थपलियाल, सचिव, कृषि उत्पादन मंडी समिति