-28 सितंबर से ब्रेक लगने के बाद वेडनसडे को दोबारा शुरु करने पर होना था फैसला

देहरादून, हाई कोर्ट के आदेश पर बीती 5 से 28 सितंबर तक सिटी में चलाया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान फिर से शुरू करने पर संशय बना हुआ है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि पंचायत इलेक्शन के बाद ही अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू होगा। लेकिन माना जा रहा है कि दोबारा अतिक्रमण अभियान दीपावली के बाद ही शुरू होने की संभावना है।

फिलहाल इलेक्शन में बिजी

दन में बीते माह 5 से 28 सितंबर तक अतिक्रमण हटाओ टास्क फोर्स द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया था। तीन संडे व एक मोहर्रम की छुट्टी को छोड़कर करीब 19 दिन अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस बार के अभियान में कुल 6237 अतिक्रमण ध्वस्त करने, 8920 री-वैरिफिकेशन ऑफ डिमार्केशन के साथ 140 सीलिंग और एक हजार से ज्यादा भवनों को सीलिंग के नोटिस जारी किए जाने के रिकॉर्ड बना। 28 सितंबर को अभियान पर ब्रेक लगने के बाद कहा गया था कि दशहरे के बाद दोबारा अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू होगा। इसके लिए 9 अक्टूबर को बैठक में नई डेट तय होने की बात कही जा रही थी। लेकिन, वेडनसडे को इस पर कोई निर्णय नहीं लिया जा सका। एडीएम रामजी शरण ने बताया कि पंचायत इलेक्शन होने के कारण फोर्स की कमी को देखते हुए 21 अक्टूबर के बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया जा सकता है।

एक नजर

-री-वैरिफिकेशन ऑफ डिमार्केशन--8920

-ध्वस्तीकरण---6237

-सीलिंग--140

कार्मिकों को बार-बार बुलावा

सर्वे चौक स्थित आईआरडी कैंपस में अतिक्रमण हटाओ टास्क फोर्स का टेंपरेरी ऑफिस बनाया गया है। जहां जिला प्रशासन, एमडीडीए व नगर निगम के करीब एक दर्जन कार्मिकों की नियुक्ति की गई है। बताया जा रहा है कि फिलहाल अतिक्रमण हटाओ अभियान पर ब्रेक लगने के कारण इन कार्मिकों को उनके मूल विभाग उन्हें वापस आने के लिए कह रहे हैं। लेकिन, उन्हें उनके मूल विभाग में वापस नहीं भेजा जा रहा है।