पटेलनगर थाना इलाके में 35 वर्षीय आशिक 1610 नशीली कैप्सूल के साथ गिरफ्तार

माजरा इलाके में रह कर दो दोस्त चला रहे थे नशे का कारोबार, दूसरा व्यक्ति आईएसबीटी इलाके से पहले ही हो चुका है गिरफ्तार

देहरादून,

दून पुलिस ने फास्ट फूड की ठेली लगाने वाले एक व्यक्ति को नशा तस्करी में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी से 1610 नशीले कैप्सूल बरामद किए हैं। आरोपी छुटमलपुर से नशीले कैप्सूल मंगाकर दून में बेचता था।

मंडी क्षेत्र में बेचता था कैप्सूल

बाजार चौकी इंचार्ज नवीन जोशी ने बताया कि लंबे समय से पुलिस को सूचना मिल रही थी कि मंडी क्षेत्र में एक व्यक्ति द्वारा नशीले कैप्सूल का कारोबार किया जा रहा है। इस पर पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए फ्राइडे देर रात में 35 वर्षीय आशिक निवासी कुएं के पास माजरा थाना पटेलनगर को 1610 नशीले कैप्सूल के साथ अवैध रूप से बेचते हुए पकड़ा। आरोपी पर पुलिस ने एनडीपीएस अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

छुटमलपुर से बाइक पर आता था

बाजार चौकी इंचार्ज नवीन जोशी ने बताया कि आरोपी आशिक ने पुलिस को बताया कि वह माजरा में शाम को फास्ट फूड की ठेली लगाता है। जिसमें चाऊमीन और मोमो बेचता है। कोरोनाकाल में काम धंधा भी कम हो गया है। ऐसे में वह अपने दोस्त के साथ नशा तस्करी करने लगा। उसका दोस्त फिरोज बीते 18 जुलाई को चौकी आईएसबीटी से गिरफ्तार किया जा चुका है। उसके पास से भी 1575 कैप्सूल बरामद हुए थे। दोनों व्यक्ति माजरा में लंबे समय से नशे की कैप्सूल बेचकर नशे का सौदा कर रहे हैं। दोनों को छुटमलपुर से एक व्यक्ति बाइक पर कैप्सूल लाकर दून में पहुंचाता था। जिसके बाद ये दोनों अपने अपने इलाके में खपा देते थे।

घर बैठे ही मिल रहा नशे का सामान

दून में लंबे समय से नशे की तस्करी हो रही है। इससे पहले पटेलनगर इलाके से ही पुलिस कई बार नशे के सौदागरों को गिरफ्तार कर चुकी है, जो यूपी के सहारनपुर और छुटमलपुर से नशीले कैप्सूल लाकर दून में सप्लाई करवाते हैं। हैरत की बात ये है कि दून में बैठकर ही यूपी से नशीले कैप्सूल मंगाकर नशे का काला कारोबार खूब फल फूल रहा है। आशिक को भी छुटमलपुर के मेडिकल स्टोर से कोई व्यक्ति बाइक पर लाकर नशीले कैप्सूल सप्लाई करता था। साफ है कि ड्रग पैडलर्स की चेन किस तरह से काम को अंजाम दे रही है। एजुकेशन हब दून में नशीले कैप्सूल का कारोबार में बस्तियों में रहने वाले मजदूर, ठेली चलाने वाले लोग और स्टूडेंट्स की आड़ में चल रहा है। पटेलनगर थाना इलाके में ही ड्रग पैडलर की गिफ्तारी होती रही है। ऐसे में साफ है कि यूपी के रास्ते नशे का सामान दून में सप्लाई किया जा रहा है।

---------------

गिरफ्तार किया गया व्यक्ति लंबे समय से क्षेत्र में नशीले कैप्सूल बेच रहा था। कंप्लेन मिलते ही तुरंत एक्शन लिया गया। आरोपी शाम को फास्ट फूड की ठेली भी लगाता था।

नवीन जोशी, इंचार्ज बाजार चौकी