-धर्मनगरी से की अपने 120 दिनी राष्ट्रव्यापी यात्रा की शुरुआत

-बीजेपी अध्यक्ष ने संतों से मांगा भाजपा के जीत का आशीर्वाद

हरिद्वार (जेएनएनन), बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हरिद्वार में संतों से भाजपा की जीत का आशीर्वाद मांगा। कहा, पीएम नरेंद्र मोदी देश को ईमानदारी, सच्चाई और विकास के रास्ते पर आगे ले जा रहे हैं। जेपी नड्डा ने कहा कि वह अपने 120 दिन की राष्ट्रव्यापी यात्रा की शुरुआत धर्मनगरी हरिद्वार से कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा और पीएम को अपने इस मिशन को पूरा करने के लिए संतों से आशीर्वाद मिलता रहा है। भविष्य में भी मिलता रहे, इसके लिए वह धर्मनगरी में संतों के बीच आए हैं। भरोसा दिलाया कि प्रधानमंत्री अपने वादों को हर कीमत पर पूरा करेंगे। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद और संत समाज ने एक स्वर में भाजपा और पीएम को जीत का आशीर्वाद दिया।

भाजपा ने वादे के साथ किया काम

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का उत्तराखंड दौरा फ्राइडे से शुरू हो गया। शुरुआत उन्होंने हरिद्वार से की। जहां वे संतों से मिलने पहुंचे। इस दौरान निरंजनी अखाड़ा के सचिव श्रीमहंत र¨वद्र पुरी ने संत समाज का प्रतिनिधित्व करते हुए कहा कि भाजपा ने अपने वादे के अनुसार अयोध्या में राम मंदिर और जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने जैसे महत्वपूर्ण काम किए हैं। संत समाज चाहता है कि बिहार के बाद अब पश्चिम बंगाल में भी भाजपा सरकार बने। जरूरत पड़ने पर संत समाज आगे आकर सहयोग करेगा। बीजेपी अध्यक्ष के हरिद्वार निरजंनी अखाड़े में पहुंचने के दौरान अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री श्रीमहंत हरिगिरि, श्रीमहंत र¨वद्रपुरी ने उनका भारतीय संत परंपरा के अनुसार वेलकम किया। संत समाज ने उन्हें शॉल प्रदान कर आशीर्वाद दिया। इससे पहले जेपी नड्डा शांतिकुंज पहुंचकर देव संस्कृति विवि में आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने शांतिकुंज प्रमुख डॉ। प्रणव पंड्या और शैल दीदी का भी आशीर्वाद लिया।

-पतंजलि के आचर्यकुलम पहुंचने पर योगगुरु बाबा रामदेव ने उन्हें आचार्यकुलम का विजिट कराया।

-बाबा रामदेव ने खुद उनकी गाड़ी भी ड्राइव की।

-पतंजलि अनुसंधान संस्थान का भ्रमणकर आयुर्वेद शोध कार्यो की जानकारी ली।

-कहा, प्राचीन पांडुलिपियों के संरक्षण का कार्य आयुर्वेद के प्रति सच्ची सेवा का परिचायक।

श्रीगंगा सभा ने पीएम को भेजा गंगा आरती का इनवाइट

श्रीगंगा सभा में संध्याकालीन आरती के बाद श्रीगंगा सभा कार्यालय में जेपी नड्डा दंपति का गंगाजल, अंगवस्त्र और रुद्राक्ष की माला भेंट कर वेलकम किया। बीजेपी अध्यक्ष के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी को हरिद्वार कुंभ के दौरान किसी भी स्नान पर्व पर संध्याकालीन गंगा आरती में शामिल होने का निमंत्रण पत्र भेजा गया। इस मौके पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद रहे।