- 50 लाख की देनदारी से बचने के लिए दिनेश हुआ गायब

- परिजनों ने कई बार थाने में किया था प्रदर्शन

- पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों पर किया षडयंत्र का मुकदमा दर्ज

DEHRADUN:

आठ माह से दिनेश पांथरी को लेकर परेशान पुलिस को मंगलवार को राहत मिल गई। प्रेमनगर थाने में गुमशुदगी के मामले को लेकर पुलिस पिछले आठ माह से परेशान चल रही थी। मामला ख्0 जुलाई ख्0क्म् का है। प्रेमनगर थाना में दिनेश चंद्र पांथरी के पिता ने अपने बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। मंगलवार को पुलिस ने दिनेश को बरामद कर मामले का खुलासा किया।

भ्0 लाख की थी देनदारी

कभी कोई सोच भी नहीं सकता कि जिसके गुमशुदा होने पर थाना प्रेमनगर में कई बार प्रदर्शन हुआ। इसके लिए पुलिस को एसपी सीटी, सीओ सदर, एसओजी व थाना पुलिस की सयुंक्त टीम भी बनानी पड़ी और अंत में खुलासा हुआ की देनदारी से बचने के लिए यह सब षडयंत्र रचा गया। दिनेश चंद्र पांथरी पर लगभग भ्0 लाख की देनदारी थी, जिससे बचने के लिए वह क्9 जुलाई ख्0क्म् की रात को गायब हो गया था। जिसकी रिपोर्ट ख्0 जुलाई को उसके पिता रामकृष्ण पांथरी ने प्रेमनगर थाने में दर्ज करवाई। यही नहीं उसके अपहरण और हत्या को लेकर गायब होने वाली रात जो उसके साथ तीन दोस्त थे उन के खिलाफ भी तहरीर दी गई।

मुंबई से पकड़ा गया दिनेश

लेनदारों से बचने के लिए दिनेश के परिजनों द्वारा बार-बार पुलिस पर दबाव भी बनाया गया। यहां तक की सीओ सदर को प्रेमनगर थाने में कैम्प बना कर रहना पड़ा। लेकिन जब लेनदारों के द्वारा पुलिस को इस की जानकारी दी गयी तब पुलिस को लग गया कि यह सब देनदारी का मामला है। दिनेश दूध की डेरी का काम करता था और साथ में कमेटी का काम भी करता था। कमेटी में उसे भ्0 लाख के लगभग का नुकसान हो गया। जिसकी देनदारी से बचने के लिए दिनेश घर से भाग गया और मुंबई एक होटल में काम करने लगा। भागने वाले दिन की सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को मिल गई थी जो उसके घर और उसके घर की गली की थी। इसमें साफ लग रहा था कि दिनेश अकेले ही कहीं गायब हुआ है। दिनेश ने दो माह बाद अपने घर में पत्राचार से बात की थी। जिसके बाद उसके परिजन देनदारों को उनके रुपये वापस देने और पुलिस पर दबाव बनाना भी कम कर दिया था। इसके बाद लिखित तहरीर नितिश शर्मा और अन्य ने थाने में दी। जिसके बाद दिनेश को सर्विलांस के जरिये मुंबई से पकड़ा गया। इसके बाद पुलिस ने दिनेश सहित उसके परिजनों रामकृष्ण पांथरी, रमेश पांथरी, नरेश पांथरी, गणेश पांथरी व बच्चीराम पर षडयंत्र का मुकदमा दर्ज किया। खुलासे के बाद पुलिस ने दिनेश, रामकृष्ण व नरेश को न्यायालय में पेश किया।