-गंगनहर व बुग्गावाला थाना पुलिस ने की कार्रवाई

-पुलिस को देखते ही भाग निकले सभी खननकारी

ROORKEE (JNN) : गंगनहर कोतवाली व बुग्गावाला थाना पुलिस ने मंगलवार की सुबह को नदियों में खननकारियों की घेराबंदी की। जिसमें अधिकतर खननकारी तो ट्रैक्टर-ट्राली लेकर भाग गये पर दो ट्रैक्टर-ट्राली पुलिस के हत्थे चढ़ गई। दोनों ही ट्रैक्टर-ट्रालियों को सीज कर दिया गया।

भाग निकले सभी खननकारी

मंगलवार की सुबह को गंगनहर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली की सोलानी नदी के रामपुर व इब्राहिमपुर देह घाट पर ट्रैक्टर-ट्रालियों से अवैध खनन हो रहा है। इस पर गंगनहर कोतवाली प्रभारी दरबान सिंह पंवार ने पुलिस की दो टीमों को खननकारियों की घेराबंदी के लिए सोलानी नदी के दोनों घाटों पर भेजा। पुलिस टीम जैसे ही नदी में पहुंची तो खननकारियों में अफरा-तफरी मच गई। चालक ट्रैक्टर-ट्रालियों क ो लेकर नागल की ओर चले गये। मात्र रेत से भरी एक ट्रैक्टर-ट्राली नदी से रामपुर की ओर समय पकड़ी जा सकी। पुलिस टीम ने नदी में काफी दूर तक खननकारियों का पीछा किया, लेकिन आगे खनन के कारण उत्पन्न खाई से पुलिसकर्मी बाइक से आगे नहीं बढ़ पाए। पकड़ी गई रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्राली रामपुर निवासी मुमताज की बताई है। जो पुलिस ने कोतवाली लाकर सीज कर दी है। इस संबंध में रिपोर्ट जेएम को भेज दी गई है।

भैंसा बुग्गी पर होगी सख्ती

वहीं बुग्गावाला थाना पुलिस ने रात के समय भैंसा बुग्गी से इकट्ठा किये पत्थर को भरने जा रही एक ट्रैक्टर-ट्राली को पुलिस ने बंजारेवाला के समीप से पकड़ लिया। बुग्गावाला थाने के एसआई रोशन लाजल जुयाल ने बताया है कि बंजारेवाला गांव निवासी तनवीर पुत्र खुर्शीद का ट्रैक्टर-ट्राली थाने ले जाकर सीज कर दिया गया है। इसके बाद गाज, सूख-रो, मोहंड-रो, चिल्लावाली नदी में खननकारियों की तलाश की गई, लेकिन खननकारी नहीं मिल पाए। खननकारियों के लिए भैंसा बुग्गी से पत्थर जुटाने वाले ग्रामीणों पर भी सख्ती की जा रही है। अब कोई भी भैंसा बुग्गी नदी में नहीं जाने दी जाएगी।

----------

फोटो परिचय क्ब् आरयूकेपी क्