- राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में खोले गए हैं 34 नए पॉलीटेक्निक कॉलेजेज

- 17 को एआईसीटीई ने दी मान्यता, बाकियों की प्रक्रिया गतिमान

SRINAGAR GARHWAL: उत्तराखंड में खोले गए क्7 नए पॉलीटेक्निक्स को एआईसीटीई ने मान्यता दे दी है। इन कॉलेजेज में एडमिशंस भी कर लिए गए हैं। क्7 अन्य नए पॉलीटेक्निक कॉलेजेज की मान्यता की प्रक्रिया जारी है।

क्7 पॉलीटेक्निक्स को मान्यता जल्द

राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में खोले गए फ्ब् में से क्7 पॉलीटेक्निक कॉलेजेज को ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्नीकल एजुकेशन (एआईसीटीई) से मान्यता मिल गयी है। प्राविधिक शिक्षा निदेशालय के ज्वाइंट डायरेक्टर डॉ। देशराज ने बताया कि शेष क्7 पॉलीटेक्निक की मान्यता को लेकर एआईसीटीई ने भवनों के निर्माण और शिक्षकों की नियुक्तियों को लेकर जो कमियां बतायी हैं, उन्हें जल्द पूरा कर लिया जाएगा। बताया कि इन क्7 पॉलीटेक्निक को जल्द मान्यता मिलने की उम्मीद है। प्रदेश के सभी 70 राजकीय, एक सहायता प्राप्त और भ्ख् निजी पॉलीटेक्निक में प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण हो जाने के बाद नया शिक्षा सत्र भी शुरू हो गया है। ज्वाइंट डायरेक्टर डॉ। देशराज ने कहा कि काउंसि¨लग के तीन चरणों के माध्यम से प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण की गई है, इनमें दो काउंसि¨लग आनलाइन और तीसरी काउंसि¨लग सम्बन्धित पालीटेक्निक स्तर पर हुई।

उन्होंने बताया कि अधीनस्थ चयन आयोग उत्तराखंड की ओर से पॉलीटेक्निक्स के लिए चयनित म्क् कनिष्ठ सहायकों की सूची निदेशालय को मिल चुकी है। निदेशालय स्तर से अब समूह ग के अंतर्गत आने वाले इन कनिष्ठ सहायकों को शीघ्र ही प्रदेश के विभिन्न पॉलीटेक्निक में नियुक्तियां दे दी जाएंगी।