-अनलॉक होते ही बाजारों में जुट रही पब्लिक, पुलिस की कार्रवाई भी हुई कम

- जून माह की तुलना में जुलाई में सोशल डिस्टेसिंग का पालन न करने वालों पर 50 परसेंट कम हुई कार्रवाई

देहरादून,

कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होते ही एक बार फिर सड़कों से लेकर बाजारों में भीड़ आउट ऑफ कंट्रोल हो रही हैं। हालात ये है कि दून के मेन बाजारों में इस कदर भीड जुट रही है, जैसे कोरोना खत्म हो गया है। जबकि सरकार लगातार सोशल डिस्टेसिंग और मास्क को लेकर अवेयर होने की अपील कर रही है। इधर कोविड की गाइडलाइन को फॉलो करवाने की जिम्मेदारी संभाल रही पुलिस भी अब सोशल डिस्टेसिंग का पालन न करने और मास्क न पहनने वालों पर कार्रवाई से बच रही है।

भीड़ बढ़ी तो चालान भी होने चाहिए ज्यादा

दून पुलिस की जून माह में कार्रवाई और जुलाई में एक हफ्ते में सोशल डिस्टेसिंग का पालन न करने वालों पर की गई कार्रवाई में 50 परसेंट तक कमी आई है। जून माह में पुलिस सोशल डिस्टेसिंग का पालन न करने पर 29 हजार से ज्यादा लोगों पर कार्रवाई की, जबकि जुलाई में पहले हफ्ते में 7 दिन में मात्र 3275 लोगों के चालान किए गए हैं। जून में पुलिस की कार्रवाई का औसत प्रति दिन 982 चालान हैं जबकि जुलाई में मात्र 467. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब बाजारों में ज्यादा भीड़ और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है तो कार्रवाई कम क्यों हो गई। जबकि जब बाजार लॉक और भीड़ कम थी तो चालान या कार्रवाई ज्यादा हो रही थी। ऐसे में पुलिस को अब एक बार फिर सख्त कार्रवाई करनी होगी।

बाजार पैक, पुलिस नहीं

फ्राइडे को डीजे आई नेक्स्ट की टीम ने बाजारों में भीड़ और सोशल डिस्टेसिंग का पालन न करने वालों का रियलटी चेक किया तो तस्वीरें डराने वाली सामने आई। धामावाला, डिस्पेंसरी रोड, झंडा बाजार, पलटन बाजार, सब्जी मंडी आदि मेन बाजार पूरी तरह से पैक नजर आए। सोशल डिस्टेसिंग की तो धज्जियां उड़ती नजर आई, मास्क को लेकर भी कोई परवाह नजर नहीं आए। कई जगह तो लोग बच्चों को लेकर बाजार में शॉपिंग करते नजर आए। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि थर्ड वेव को लेकर पब्लिक कितनी अवेयर है। इस दौरान मेन बाजारों में कहीं पुलिस भी कार्रवाई करते नजर नहीं आई। जबकि इन बाजारों में पुलिस की चौकी भी आसपास ही है।

जून माह में कार्रवाई-

सोशल डिस्टेसिंग का पालन न करने पर- 29464

मास्क न पहनने पर- 1158

जुलाई माह में कार्रवाई-

2 जुलाई से 8 जुलाई, 7 दिन में

सोशल डिस्टेसिंग का पालन न करने पर-3275

मास्क न पहनने पर- 244

पब्लिक कनेक्ट--

कोरोना अभी गया नहीं है। ऐसे में पुलिस को सख्ती दिखाना चाहिए। बाजार मे भीड़ को कंट्रोल होना चाहिए।

अमित, झंडा बाजार

------------------

एक तरफ थर्ड वेव को लेकर तैयारियां की जा रही है। दूसरी तरफ कोविड नियमों का पालन नहीं हो रहा है।

अमित त्यागी, धामावाला

---------------

लंबे समय बाद बाजार खुले हैं। ऐसे में बाजार में भीड़ ज्यादा है। इसको कंट्रोल करने के लिए सख्ती होनी चाहिए।

गौरव, डिस्पेंसरी

--------------------

कोविड नियमों का पालन करने से हमें ही फायदा होगा। मास्क पहनने और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना ही चाहिए।

गिरीश, पलटन बाजार