- राजधानी के तमाम इलाकों में पुलवामा के शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित कर किया याद

>DEHRADUN: पुलवामा आतंकी घटना की याद में फ्राइडे को दून में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। सुबह से लेकर शाम तक सिटी के तमाम इलाकों में शहीदों को नम आंखों से याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। शाम को गांधी पार्क से लेकर घंटाघर तक कैंडल मार्च निकाला गया।

बच्चों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

केवी आईएमए में पुलवामा के शहीदों के लिए श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। टीचर्स व स्टूडेंट्स की ओर से शहीदों को याद करते हुए शहीदों के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर नमन किया। टीचर पीयूष निगम ने पुलवामा के 45 शहीदों को समर्पित रामधारी सिंह दिनकर की कविता के साथ नमन किया। इस दौरान प्राचार्य मामचन्द, उपप्राचार्य संदीप त्यागी, सुधीर जैन केवी आईएमए के सभी टीचर्स व स्टूडेंट्स ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

मौन व्रत रखकर दी श्रद्धांजलि

पुलवामा में हुए शहीदों को नमन करते हुए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गांधी पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने एक घंटे का मौन व्रत रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत ने कहा कि आज के दिन ही पुलवामा में वो दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटित हुई थी। जिसमें हमारे जांबाज जवान शहीद हो गए थे। इस हमले में उत्तराखंड के जांबाजों ने भी अपनी शहादत दी थी।

मातृभूमि रक्षा संकल्प दिवस के रूप में मनाया

दून डिफेंस एकेडमी में भी पुलवामा घटना पर शहीदों को नम आंखों से दो मिनट के मौन के साथ श्रद्धांजलि दी गई। वहीं अपना आसरा वेलफेयर सोसाइटी की ओर से राजकीय प्राइमरी स्कूल रेस्ट कैंप में स्कूल के बच्चों, एनजीओ वॉलिंटियर्स, टीचर्स व मौजूद लोगों ने शहीदों को नमन किया। जबकि दुग्ध विकास समिति मालवीय रोड लक्ष्मण चौक ने भी शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। स्वदेशी जागरण मंच की ओर से पुलवामा के शहीदों को याद करते हुए इस दिवस को मातृभूमि रक्षा संकल्प दिवस के रूप में मनाया।