- कोरोना के चलते बहनें राखी के साथ भेज रहीं मास्क

- दूर-दूर रहते हुए भाईयों से मांग रही सुरक्षा का ध्यान रखने का वचन

DEHRADUN: रक्षाबंधन पर एक ओर जहां बहने राखियों के साथ ही भाईयों को मास्क भेज रही हैं। भाईयों से मास्क पहनने के साथ ही घर पर रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का वचन ले रही हैं। वहीं भाई भी बहनों को ऑनलाइन गिफ्ट भेज ये वचन दे रहे हैं कि वह घर पर ही रहेंगे और कोरोना के चलते सभी तरह की सेफ्टी बरतेंगे।

विदेश से बहन ने भेजी राखी

सीमाद्वार निवासी मनोज गौड़ ने बताया कि दोनों बहनें इंडिया से बाहर दूसरी कंट्री में रहती हैं। हालांकि रक्षाबंधन के मौके पर एक साल में एक तो दूसरे साल में दूसरी बहन आ जाती थी तो कभी मनोज वहां चले जाते थे। लेकिन इस बार लॉकडाउन के चलते वह बहनों से राखी नहीं बंधवा पा रहे हैं। कहा कि ऐसे में बहनों ने उन्हें राखी और मास्क भेज घर पर ही रहने को कहा है तो उन्होंने भी पूरी सिक्योरिटी के साथ घर पर रहने का वचन दिया है।

बहन के पास नहीं जा रहे दिल्ली

रायवाला निवासी मोहित भट्ट ने बताया कि बहन अमेरिकन एयरलाइंस में जॉब करती है। वह दिल्ली रहती है। लॉकडाउन की वजह से इस बार वह बहन के पास नहीं जा पा रहे हैं। बुरा तो लग रहा है लेकिन सेफ्टी के लिए जरूरी भी है। वहीं बहन ने भी ये वचन लिया है कि भाई अपनी सुरक्षा का ध्यान रखना है ताकि कोरोना से बचा जा सके। कहा कि कोरोना से बचाव के लिए वह पूरे एहतियात बरत रहे हैं।

बहन बोली घर पर रहो

ब्लेसिंग फार्म के ऑनर श्रवण वर्मा ने बताया कि उनकी बहनें लखनऊ में रहती हैं, लेकिन इस बार नहीं आ पा रही हैं। बताया कि कोरोना की वजह से बहनों ने भाई के लिए राखी पोस्ट कर दी है तो उन्होंने भी राखी भेज दी है। बताया कि बहनों ने कहा है कि इस बार रक्षाबंधन पर उनको वचन चाहिए कि भाई अपनी सेफ्टी का ध्यान रखें। घर से न निकले और पूरी सेफ्टी बरते। मास्क और सेनेटाइजेशन का यूज करें। कहा कि वह भी बहनों को दिए वचन को पूरा करेंगे।

ऑनलाइन मनाएंगे राखी का त्योहार

पाम सिटी में रहने वाले डा। मुकुल शर्मा ने बताया कि कोरोना के चलते बहन इस बार रक्षाबंधन पर नहीं आ पा रही है और न ही वह बहन के पास जा पा रहे हैं। क्योंकि हम लोग पहले सेफ्टी को देख रहे हैं तो वहीं बहन ने भी साफ कहा है कि इस बार घर से नहीं निकलना है। ऐसे में वह घर पर रहकर ही ऑनलाइन रक्षाबंधन का पर्व मनाएंगे। बहन की राखी और मास्क पहुंच गए हैं। बहन को रक्षा के साथ ही सुरक्षा का भी वचन दिया है।