RISHIKESH: अयोध्या में पांच अगस्त को बहुप्रतिक्षित राम मंदिर निर्माण के लिए जा रहे भूमि पूजन के लिए तीर्थनगरी ऋषिकेश से गंगा जल और तीर्थनगरी की मिट्टी भेजी गई है। तीर्थनगरी से संत व नागरिकों के प्रतिनिधि के रूप में प्राचीन श्री हनुमान मंदिर के महंत डॉ। रामेश्वर दास श्रीवैष्ण गंगाजल व मिट्टी को लेकर यहां से रवाना हुआ।

गुरुवार को मायाकुंड स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में ¨हदू संगठनों ने अयोध्या जा रहे संत डॉ। रामेश्वर दास श्रीवैष्णव का स्वागत किया। इस दौरान जिला मंत्री पंकज शर्मा ने उन्हें तीर्थनगरी की पवित्र मिट्टी भेंट की। वहीं ज्वेलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हितेंद्र पंवार ने उन्हें गंगाजली प्रदान की। इस अवसर पर हनुमतपीठाधीश्वर डॉ। रामेश्वर दास श्रीवैष्णव ने कहा कि भगवान राम करोड़ों भारतवासियों के आराध्य हैं। भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में उनके भव्य राम मंदिर के लिए सनातन धर्मालंबियों ने लंबा संघर्ष किया है। ¨हदुओं के आंदोलन के कारण आज मंदिर निर्माण के रूप में देखने का सौभाग्य मिल रहा है। इस अवसर पर राजेश भट्ट, विवेक गोस्वामी, पूर्व मंडल अध्यक्ष चेतन शर्मा, महेशानंद ढौंडियाल, रवि शास्त्री, बृजेश शर्मा, सुनील उनियाल, मदन कोठारी, राजपाल ठाकुर, राम किशन अग्रवाल, पवन शर्मा, रमेश अरोड़ा, अभिनव गोयल, रूपेश गुप्ता, रणवीर सिंह आदि मौजूद थे।

कालू सिद्ध पीठ की मिट्टी भेजी

डोईवाला: कालू सिद्ध बाबा मंदिर से भी पांच अगस्त को अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन के लिए मिट्टी ले जाई गई है। कालू सिद्ध मंदिर के महंत अंकुश शर्मा ने बताया कि अयोध्या में बनने वाले भगवान राम के मंदिर के लिए इस सिद्ध पीठ मंदिर में से भी विश्व ¨हदू परिषद व ¨हदू जागरण मंच के पदाधिकारी मिट्टी लेकर गए हैं। दल में आए सभी पदाधिकारियों का स्वागत भी किया गया।