-जाम के दौरान पुलिस से ग्रामीणों की नोकझोंक

-आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने खोला जाम

>DEHRADUN: अनारवाला से जोहड़ी-मालसी मार्ग का काम बीच में ही बंद करने और मानक के अनुसार काम न करने का विरोध करते हुए ग्रामीणों ने इस मार्ग पर जाम लगा दिया। इस दौरान कई संगठनों के लोग भी मौजूद रहे। इस दौरान पुलिस ने जाम खुलवाने का प्रयास किया, तो ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। बाद में पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों द्वारा काम दोबारा शुरू करने के आश्वासन के बाद ग्रामीण श्ांत हुए।

इसलिए लगाया गया जाम

रविवार को उत्तराखंड क्रांति दल ने महिला मंगल दल एवं यूवा दल जोहड़ी गांव के साथ अनारवाला-जोहड़ी मालसी मार्ग पर जाम लगा दिया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि एक करोड़ 7भ् लाख रुपये से बने अनारवाला-जोहड़ी-मालसी मार्ग का निर्माण किया जा रहा है, जो अधूरा छोड़ दिया गया है। इसके साथ ही इसमें मानकों की अनदेखी की जा रही है।

सूचना मिलते ही पहुंचे अधिकारी

जाम की सूचना पर पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता एके असवाल व पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गए। पुलिसकर्मियों द्वारा जाम खुलवाने का प्रयास किया तो तो ग्रामीण भिड़ गए। इस दौरान उनकी पुलिस से नोकझोंक भी हुई। ग्रामीण पीडब्ल्यूडी पर कमीशनखोरी और भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे थे। ग्रामीणों का आरोप था कि एक महीने में ही सड़क में दो-दो फुट के गड्ढे बन गए हैं, जिनसे दिन रात स्थानीय लोगों को दुर्घटना होने का खतरा सताता रहता है।

दोबारा निर्माण का दिया आश्वासन

सहायक अभियंता एके असवाल ने चार जुलाई से दोबारा कार्य शुरू करने तथा बचे हुए हिस्से में सीसी रोड बनाने का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ और उन्होंने जाम खोला। यूकेडी कार्यकर्ताओं ने कहा कि यदि दोबारा गुणवत्ता में सुधार नहीं हुआ तो फिर आंदोलन चलाया जाएगा। जिला महामंत्री अनिता घिमिरे ने कहा कि अगर कल कार्य शुरू नहीं किया गया तो फिर आंदोलन होगा। प्रदर्शन के दौरान जोहड़ी गांव के प्रधान दुर्गेश गौतम, उप प्रधान सागर लामा, अनारवाला के प्रधान नलिन प्रधान, ललित कुमार, चंद्रकांता गुरुंग, श्वेता गुरुंग, गीता बिष्ट, सुनीता थापा तथा युवा दल से सिद्धार्थ गुरंग आदि शामिल रहे।