- छुट्टी के दिन बुक हो गए स्लॉट, पब्लिक पहुंच गई आरटीओ ऑफिस

- शुक्रवार को थी हरेला पर्व की छुट्टी, विभाग अपडेट करना भूल गया

देहरादून,

छुट्टी के दिन भी स्लॉट बुक होने से आरटीओ ऑफिस में काम कराने पहुंची पब्लिक की जमकर फजीहत हुई। वह जब राजपुर रोड स्थित आरटीओ ऑफिस में पहुंचे तो वहां ताला लटका देख हैरान रह गए। आरटीओ ऑफिस के बाहर खड़े गार्ड ने शनिवार को ऑफिस आने की बात करते हुए सभी विजिटर्स को वापस लौटा दिया। खाली लौटने से लोगों में आक्रोश दिखा और उन्होने विभाग को जमकर कोसा।

हरेला की थी छुट्टी

फ्राइडे को हरेला पर्व की राजकीय छुट्टी होने के कारण सभी सरकारी दफ्तर बंद थे। लेकिन आरटीओ ऑफिस का बीते गुरुवार को शुक्रवार के लिए स्लॉट ओपन रहा। जिससे लोगों ने लगातार स्लॉट बुक कराए। फ्राइडे को स्लॉट बुक कराने वाले कुल 116 लोग थे। सुबह 10 बजे से यह लोग अपने-अपने निश्चित समय के अनुसार आरटीओ ऑफिस पहुंचे, लेकिन गेट पर लगा ताला देख लौटना पड़ा।

दिल्ली से आया, नहीं हुआ काम

कारगी निवासी एक युवक दिल्ली की एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करता है। थर्सडे रात वह बस से देहरादून में केवल आरटीओ में 2020 में चालान के कारण सस्पेंड हुए अपने लाइसेंस को छुड़ाने के लिए आया। लेकिन आरटीओ में लटके ताला देखकर वह निराश होकर लौट गया। युवक के अनुसार वह बीते कई माह से चक्कर काट रहा हैं। लेकिन हर बार कभी छुट्टी तो कभी स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण ऑफिस बंद मिला। जिससे हर बार उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ता है।

----------------

स्लॉट बुक है, ऑफिस पर ताला क्यों

मैं मियांवाला में रहता हूं, मुझे आरटीओ में गाड़ी की आरसी बदलवानी थी। इसके लिए स्लॉट बुक कराया लेकिन यहां आए तो पता चला कि राजकीय छुट्टी होने के कारण ऑफिस बंद है।

- हरीश जोशी

मैं प्रेमनगर से आया हूं। मेरा लर्निग लाइसेंस का टेस्ट था। इसके लिए स्लॉट भी बुक था। लेकिन यहां आकर पता चला कि यहां हरेला पर्व की छुट्टी है।

- राजेश सिंह

मैं मसूरी से आया हूं, मुझे अपनी गाड़ी का नम्बर प्लेट बदलवाना था। इसके लिए स्लॉट बुक कराया। सुबह 10:30 का समय दिया गया। लेकिन यहां आया तो बंद है।

- संजय खन्ना

हम स्लॉट में दिए गए समय के अनुसार सुबह 11 बजे यहां पहुंचे। लेकिन यहां तो छुट्टी है। अगर छुट्टी थी तो विभाग की वेबसाइड पर स्लॉट बुक क्यों हो रहे।

- हेमा वासुदेव

मैं दिल्ली में जॉब करता हूं। इसलिए अधिकतर वहीं रहता हूूं फरवरी 2020 को मेरा चालान हुआ था। उसी को छुड़ाने के लिए बीते कई बार चक्कर काट चुका हूं।

- बलवंत सिंह

वेबसाइट पर नोटिस लगा था

स्लॉट बुकिंग करते समय आरटीओ की साइट पर स्पष्ट है, कि अवकाश वाले दिन स्लॉट बुकिंग न माना जाए साइट पर सभी अवकाश अपडेट है। कुछ कमी हुई जो पब्लिक को परेशानी झेलनी पड़ी जिसे जल्द ही सुधारा जाएगा।

- दिनेश चन्द्र पठोई, आरटीओ देहरादून