- तीसरे दिन में दो लाख लीटर से ज्यादा दवाओं का मिक्सचर छिड़काव का दावा

- अगले हफ्ते फिर से सेनेटाइजेशन की बनाई जा सकती है प्लानिंग

देहरादून,

नगर निगम ने शहर को सेनेटाइज करने के लिए तीन दिन का मेगा सेनेटाइजेशन अभियान चलाया। इस दौरान 100 वाडरें में कुल 2 लाख 38 हजार लीटर दवाइयों के मिक्सचर का छिड़काव करने का दावा किया गया है। निगम के अधिकारियों के अनुसार फिलहाल तीन दिन की कैंपेंन सफलतापूर्वक पूरी हो गई है और आगे राज्य सरकार और जिला प्रशासन के आदेश पर अभियान चलाया जाएगा।

आखिरी दिन 35 वाडरें में छिड़काव

नगर निगम के अधिकारियों के अनुसार अभियान के तीसरे और आखिरी दिन कुल 35 वाडरें में दवायों का छिड़काव किया गया। इसके लिए 35 ट्रैक्टर-टैंकर और बड़ी स्प्रे मशीनों का इस्तेमाल किया गया। 200 से ज्यादा कर्मचारियों को तीन दिन के अभियान में लगाया गया था। पहले दिन 31 दूसरे दिन 34 और तीसरे दिन 35 वाडरें में छिड़काव किया गया।

इन वाडरें में सेनेटाइजेशन

अभियान के आखिरी दिन वेडनसडे को इन्द्रानगर, सीमाद्वार, कांवली, भारुवाला, सेवलाकलां, पित्थूवाला, मेहूंवाला, हरभजवाला, चन्द्रवनी, आरकेडिया फ‌र्स्ट, आरकेडिया सेकेंड, रेसकोर्स नॉर्थ, डालनवाला नॉर्थ, डालनवाला ईस्ट, डालनवाला साउथ, देहराखास, विद्या विहार, ब्रहमपुरी, लोहिया नगर, रैस्टकैम्प, रेसकोर्स साउथ, कौलागढ, बल्लूपुर, विजय पार्क, बसन्त विहार, पंडितवा?ी, इन्द्रापुरम, द्रोणपुरी, पटेलनगर वेस्ट, गांधीग्राम और पटेल नगर ईस्ट में छिड़काव किया गया।

ये थे मौजूद

इस अभियान के दौरान उपरोक्त वाडरें के पार्षद, सीनियर हेल्थ ऑफिसर डॉ। आरके सिंह, असिस्टेंट कमिश्नर रवीन्द्र कुमार दयाल, असिस्टेंट वेद प्रकाश वधानी, जेपी रतूड़ी, रजित कोटियाल और सभी सफाई निरीक्षक वकर्मचारी मौजूद थे।

नगर निगम का दावा

नगर निगम के सीनियर हेल्थ ऑफिसर डॉ। आरके सिंह ने दावा किया कि तीन दिन के अभियान में सेनेटाइजेशन का टारगेट पूरा कर दिया गया है। इस दौरान सभी वाडरें में प्रमुख रोड, मार्केट, पब्लिक प्लेसेज, सरकारी और प्राइवेट बिल्डिंग्स और ऑफिसेज में सेनेटाइजेशन किया गया है। नगर निगम ने इस दौरान सभी गली-मोहल्लों में भी छिड़काव करने का दावा किया था, लेकिन ऐसा गिने-चुने वाडरें में ही हो पाया। सिटी के ज्यादातर हिस्सों में नगर निगम की मशीनें गली-मोहल्लों तक नहीं पहुंचा पाई।