-दावों के बावजूद रेजिडेंशियल एरियाज में नहीं हो रहो सेनेटाइनेजशन

-सभी बाजार रहे बंद, सड़कों पर वाहन भी कम चले

देहरादून

वीकली क्लोजर पर संडे को एक बार फिर दून में पब्लिक प्लेसेस को सेनेटाइज किया गया, लेकिन नगर निगम के दावों के बावजूद इस बार भी ज्यादातर रेजिडेंशियल एरियाज में कोई छिड़काव करता कर्मचारी नहीं दिखा।

25 हजार लीटर छिड़काव

नगर निगम के अधिकारियों के अनुसार इस बार टैंकर पर सात बड़ी मशीनों से पब्लिक प्लेसेज पर सेनेटाइजेशन किया गया। इनमें सभी प्रमुख बाजार और सिटी के मेन रोड शामिल हैं। इसके अलावा हर वार्ड में एक-एक छोटी मशीन दी गई है। सभी 100 वार्डो में इन छोटी मशीनों से भी सेनेटाइजेशन किया गया। अधिकारियों ने आज 25 हजार लीटर से ज्यादा मिक्चर के छिड़काव का दावा किया है।

पूरी तरह बंद रहे बाजार

इस बार भी वीकली क्लोजर पूरी तरह से सफल रहा। मेन मार्केट के साथ ही सिटी के अन्य छोटे मार्केट और गली-मोहल्लों की छोटी-छोटी दुकानें में पूरी तरह से बंद रही। केवल दवा, दूध और सब्जियों के दुकानें ही खुली रही।

रोड पर कम भीड़

बाजार बंद रहने के कारण संडे को सड़कों पर भी कम वाहन निकले। हालांकि वीकली क्लोजर वाहनों पर लागू नहीं है। सड़कों पर प्राइवेट व्हीकल्स के साथ ही विक्रम और सिटी बसें भी चली, लेकिन इनकी संख्या काफी कम रही। इस वाहनों में सवारियां भी काफी कम रही। ज्यादातर विक्रम चालक आज सड़कों पर नहीं चले। जिन रूट पर आम तौर पर लगातार विक्रम उपलब्ध रहते हैं। उन पर लोगों को देर तक इंतजार करना पड़ा।

सिटी में सभी पब्लिक प्लेसेस और मेन रोड पर भी सेनेटाइजेशन किया गया। आज सात बड़ी और 100 छोटी मशीनों से 25 हजार लीटर से ज्यादा मिक्सचर का स्प्रे किया गया।

डॉ। कैलाश जोशी, चीफ हेल्थ ऑफिसर, नगर निगम