दून पुलिस और एसओजी की टीम ने आईपीएल मैच में सट्टा लगाने वाले सट्टा गिरोह के दो सदस्यों को किया अरेस्ट

9 अप्रैल को आए थे दून, मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं आरोपी, 5 हजार में लिया था रेंट पर कमरा

देहरादून, दून में एक बार फिर आईपीएल मैच में सट्टा लगाने वाले गिरोह का भांडाफोड़ हुआ है। दून पुलिस और एसओजी की टीम ने आईपीएल मैच में सट्टा लगाने वाले सट्टा गिरोह के दो सदस्यों गिरफ्तार कर कैश और कई मोबाइल, लैपटॉप व अन्य सामान के साथ बरामद किया है। सट्टेबाज गिरोह व्हाट्सएप के जरिए ऑनलाइन सट्टा लगवाते थे, जो कि बार-बार लोकेशन भी बदल कर सट्टे का धंधा चला रहे थे।

सट्टेबाजी का खेल

दून में आईपीएल मैच के दौरान सट्टेबाज गिरोह सक्त्रिय हो जाते हैं। जो कि ऑनलाइन सट्टा लगवाते हैं। दून पुलिस और एसओजी की टीम को लंबे समय से इसके इनपुट भी मिल रहे थे। जिसको डीजे आईनेक्स्ट ने भी अपनी खबर में प्रमुखता से प्रकाशित किया था। उच्चाधिकारियों को इसको लेकर पुख्ता जानकारी थी। जानकारी मिलते ही एसपी सिटी सरिता डोबाल ने सीओ सिटी, डालनवाला और एसओजी के नेतृत्व में टीम गठित की। टीम ने वेडनसडे देर रात ईसी रोड के ऊपरी मंजिल के बिल्डिंग पर छापा मारकर दो आरोपियों को दबोच लिया। जो कि ऑनलाइन सट्टा लगा रहे थे। पुलिस टीम ने मौके से आरोपियों से 43 हजार से ज्यादा का कैश, मोबाइल, लैपटॉप व सट्टा संबंधी अन्य सामग्री बरामद की।

जगह बदलकर चलाते हैं धंधा

आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वे मुज्जफरनगर, यूपी के रहने वाले हैं, और आईपीएल मैच के हर सीजन में ऑनलाइन लोगों को सट्टा खिलाते हैं। इसके साथ ही वे जगह बदल-बदल कर ऑनलाइन सट्टे का काम करते हैं। इस सीजन में वे देहरादून में आकर आईपीएल का ऑनलाइन सट्टा खिला रहे थे। सट्टेबाजी के लिए यह गिरोह व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। और कस्टमर से वाईफाई के माध्यम से संपर्क करते हैं। जिससे आरोपी उनका पैसा सट्टे में लगाते हैं। आरोपी 9 अप्रैल को ही देहरादून आए थे, जिसके बाद दून में 5 हजार रुपए रेंट देकर कमरा किराए पर लिया था।

पकड़े गए सट्टेबाज-

-विकास अरोड़ा निवासी मुजफ्फरनगर, यूपी

-विशाल बंसल निवासी मुजफ्फरनगर, यूपी

बरामद माल-

-43300 कैश नकद

-एक एलईडी

-वाईफाई राउटर

-12 मोबाइल फोन

-एक लैपटॉप

-स्वैप मशीन

-वीजा कार्ड

-2 मास्टर कार्ड

-पेटीएम कैश बैक कार्ड

-वाईफाई डोंगल

-3 डायरी

2020 में हुई कार्रवाई-

आईपीएल मैच शुरू होते ही दून सट्टेबाजी का अड्डा बन जाता है। 2020 में एसटीएफ और दून पुलिस ने सट्टेबाजों पर बड़े एक्शन लेते हुए दो बड़े गिरोह को दबोचा था, जो लाखों रूपए का सट्टा लगाते हुए अरेस्ट हुए थे।

5 अक्टूबर- देहरादून में एसटीएफ ने आईपीएल में ऑनलाइन सट्टे का का भंडाफोड़ किया। ऑनलाइन सट्टे देहरादून के एक होटल में चल रहा था, जिसके लिए आरोपियों द्वारा तीन लाख रुपये महीना किराया दिया जा रहा था। एसटीएफ की टीम ने 04 आरोपियों को अरेस्ट किया।

9 और 12 अक्टूबर- आईपीएल मैच में सट्टा लगाने वाले गैंग का पर्दाफाश करने के बाद पुलिस ने गैंग के चार सदस्यों को अरेस्ट किया। चारों बाहरी राज्यों से ऑनलाइन सट्टा लगाने वाले लोगों का सट्टा लगवाने और पैसे एकत्रित करने का कार्य करते थे। चारों दिल्ली में कमरा लेकर यह कार्य करते थे। पुलिस लाखों रुपये बरामद किए। इस गैंग में एक ही परिवार के दो सगे भाई और भतीजे शामिल थे।