- सिर्फ मॉर्निग वॉक की अनुमति, किड्स पार्क और ओपन जिम नहीं खुलेगा

- मेयर ने किया निगम के अफसरों के साथ पार्क का इंस्पेक्शन

- सुबह 5 से 8 बजे तक खुलेगा पार्क, गेट पर होगी थर्मल स्क्रीनिंग

देहरादून:

कोरोना अलर्ट के चलते 15 मार्च से क्लोज गांधी पार्क थर्सडे (आज) से ओपन हो जाएगा। पब्लिक यहां जॉगिंग और मॉर्निग वॉक के लिए एंट्री कर पाएगी, लेकिन बिना मास्क एंट्री बैन होगी। पार्क में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा और हर विजिटर की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी। पार्क सुबह 5 बजे से 8 बजे तक मॉर्निग वॉक के लिए ओपन किया जा रहा है।

सिर्फ सुबह 3 घंटे के लिए ओपन

वेडनसडे को पार्क ओपनिंग को लेकर मेयर सुनील उनियाल गामा ने निगम के अफसरों के साथ गांधी पार्क का इन्स्पेक्शन किया। पूरे पार्क एरिया को सेनेटाइज कराया गया। मेयर ने अफसरों को निर्देश दिए कि पार्क सुबह 5 से 8 बजे तक सिर्फ 3 घंटे के लिए ओपन किया जाएगा।

ट्रायल के बाद शाम को भी ओपन होगा पार्क

पार्क को ट्रायल बेस पर सुबह तीन घंटे के लिए खोला जा रहा है। इसके बाद रिव्यू किया जाएगा और व्यवस्थाएं दुरुस्त पाई गई तो शाम को भी पार्क विजिटर्स के लिए ओपन किया जाएगा। अनलॉक-4 में पार्क खोलने के आदेश दिए गए थे। इसके लिए तमाम मानक तय करने के भी आदेश दिए गए। इसी के तहत महापौर ने पिछले दिनों निगम अधिकारियों को गांधी पार्क खोलने की योजना बनाने व वहां साफ-सफाई का कार्य कराने के निर्देश दिए थे। यह काम वेडनसडे को पूरा हो गया। पार्क के इंस्पेक्शन के दौरान मेयर ने म्यूजिकल फाउंटेन का कार्य भी देखा व इसे जल्द शुरू करने के निर्देश दिए। गुरुवार से खुल रहे पार्क के मद्देनजर मेयर द्वारा अधिकारियों को गेट पर दो गार्ड तैनात करने समेत गेट पर सेनेटाइजर मशीन लगाने के निर्देश दिए।

ओपन जिम अभी नहीं खुलेगा

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर अभी गांधी पार्क में लगा ओपन जिम और चिल्ड्रन पार्क बंद ही रहेगा। मेयर ने बताया कि ओपन जिम में लगे उपकरणों का बार-बार प्रयोग करने से संक्रमण का खतरा है।

कफ-कोल्ड तो नो एंट्री

अगर आपको खांसी-जुकाम या फीवर के लक्षण हैं तो फिलहाल गांधी पार्क में सैर के लिए ना ही जाएं तो बेहतर रहेगा। निगम के अधिकारियों ने बताया कि मास्क लगाना तो अनिवार्य है ही, यदि बीमारी के लक्षण दिखे तो संबंधित व्यक्ति को गेट से ही लौटा दिया जाएगा।

स्मार्ट सिटी वर्क का भी इंस्पेक्शन

गांधी पार्क के निरीक्षण के बाद मेयर ने पटेल मार्ग पर सेंट थॉमस स्कूल के समीप चल रहे स्मार्ट सिटी के कार्यो का निरीक्षण किया। मेयर ने सड़क पर हुए गड्ढ़ों पर नाराजगी जताई। उन्होंने अधिकारियों को इन गड्ढों को भरकर पैचवर्क कराने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्माण कार्य में गुणवत्ता उचित रखने के निर्देश दिए।