मेयर सुनील उनियाल गामा ने किया स्मार्ट सिटी योजनाओं का भूमि पूजन

मेयर ने दिया व्यापारियों को आश्वासन

देहरादून । दून की पहचान पलटन बाजार सैटरडे को स्मार्ट सिटी बनने की दिशा में एक कदम आगे बढ़ा। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत यहां होने वाले अलग-अलग कार्यो का मेयर सुनील उनियाल गामा की मौजूदगी में भूमि पूजन किया गया।

व्यापारियों को आश्वासन

मेयर ने इस मौके पर वहां मौजूद व्यापारियों को आश्वस्त किया कि स्मार्ट सिटी के कामों से बाजार के सौंदर्यीकरण में चार चांद लगेंगे और आम लोगों के साथ ही व्यापारियों को भी सहूलियत मिल सकेगी। पलटन बाजार में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जो विकास कार्य प्रस्तावित हैं, उनमें घंटाघर में पैडेस्ट्रिीयन निर्माण के अलावा सभी दुकानों में एकरूपता के लिए उनका रिनोवेशन करना भी शामिल है। यहां फुटपाथों को हटाया जाएगा। पलटन बाजार में टू व्हीलर्स पर प्रतिबंध का प्रस्ताव भी था, लेकिन व्यापारियों के ऑब्जेक्शन के बाद फिलहाल इसे टाल दिया गया है। सैटरडे को मेयर सुनील उनियाल गामा ने यहां होने वाले कायरें का भूमि पूजन किया। इस दौरान राजपुर रोड के विधायक खजान दास, व्यापारी नेता अनिल गोयल, पार्षद अजय सिंघल, अमिता सिंह, देवेंद्र सिंह उर्फ मोंटी और नंदनी शर्मा आदि मौजूद रहे।

व्यापारियों को था एतराज

पलटन बाजार में होने वाले कायरें का करीब दो माह पहले भी भूमि पूजन कराया गया था, लेकिन नगर निगम में बीते दिनों प्लान को लेकर स्मार्ट सिटी अधिकारियों एवं व्यापारियों की बातचीत में व्यापारियों ने इस बात पर ऐतराज जताया था, कि दुकानदारों को विश्वास में लिए बिना भूमि पूजन करा दिया गया है। उन्होंने इसके विरोध में आंदोलन की चेतावनी भी दी थी। उस समय मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा था कि पलटन बाजार में होने वाले विकास कार्यो का दोबारा भूमि पूजन होगा, इस दौरान वह खुद भी वहां मौजूद रहेंगे।

ये काम प्रस्तावित

-घंटाघर से दर्शनी गेट तक मल्टी यूटिलिटी डक्ट।

-सड़क के दोनों ओर पानी निकासी के लिए नालियां।

-पेयजल और सीवरेज के कार्य किए जाएंगे।

-पलटन बाजार से कोतवाली क्षेत्र तक सड़क का जीर्णोद्धार होगा।

-इंटर लॉकिंग टाइल्स लगाया जाएगा।

-तीन जगह स्मार्ट टॉयलेट, वेंडिंग जोन भी शामिल होंगे।

-वाटर एटीएम लगाए जायेंगे।

----

शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए सभी का सहयोग आवश्यक है। जो मिल भी रहा हैं। इसी के तहत आज यहां पर विकास कार्य का शिलान्यास संभव हो पाया हैं।

सुनील उनियाल गामा,

मेयर