- देहरादून स्मार्ट सिटी की 19वीं सिटी लेवल एडवाजरी फोरम की बैठक

देहरादून,

देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड की एडवाइजरी फोरम की 19वीं बैठक में एक बार फिर से आम लोगों को हो रही परेशानी का मुद्दा उठा। मेयर सुनील उनियाल गामा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में डीएससीएल के अधिकारियों को स्पष्ट तौर पर निर्देश दिये गये कि वे इन कामों के दौरान आम लोगों और व्यापारियों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

समय काम करने का आश्वासन

बैठक में देहरादून स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कराए जा रहे कामों का पे्रजेंटेशन दिया। अधिकारियों ने जन प्रतिनिधियों को भरोसा दिलाया कि वाटर एटीएम, स्मार्ट शौचालय, पलटन बाजार विकास, पेयजल संवर्धन, स्मार्ट रोड, स्मार्ट पोल्स विद ओएफसी, सीवर लाइन, परेड ग्राउंड जीर्णोद्धार, डीआईसीसीसी और अन्य परियोजनाओं के कायरें को निर्धारित समय के भीतर पूरे किये जाएंगे।

प्रोग्रेस का प्रजेंटेशन

बैठक में दून में स्मार्ट सिटी के अंतर्गत किये जा रहे कार्यो की अब तक की प्रोग्रेस को बोर्ड के सामने प्रस्तुत किया गया। इनमें पेयजल संवर्धन, सीवर, सडक, ट्रैफिक एवं सिटी सर्विलांस सम्बन्धित सुधार और कार्य शामिल हैं। फोरम के सदस्यों ने मुख्य रूप से पलटन बाजार में वर्षा जल ठहराव और जन-असुविधाओं के निदान के लिए नगर निगम से को-ऑर्डिनेशन करके काम करने के लिए कहा। फोरम के सदस्यों ने अधिकारियों को स्पष्ट रूप से कहा कि सीवर, ड्रेनेज, जलापूर्ति के साथ ही विभिन्न सड़कों पर चल रहे कामों के दौरान लोगों की परेशानी का विशेष ध्यान रखने के आदेश दिये।

ये काम भी गिनाये

बैठक में डीएससीएल के अधिकारियों ने फोरम को बताया कि प्रोजेक्ट के तहत सिटी में 24 वाटर एटीएम लगाये जाने का प्रस्तावथा। यह काम पूरा कर लिया गया है। इसके साथ ही फोरम को स्मार्ट स्कूल, वॉटर एटीएम, स्मार्ट टॉयलेट और इलेक्ट्रिक बस सेवा जैसे कामों को भी गिनाया।

ये थे मौजूद

बैठक में मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक खजान दास, सीडीओ व डीएम डॉ। आर। राजेश कुमार, फाइनेंशियल कंट्रोलर अभिषेक कुमार आनन्द, सीजीएम टेक्निकल जगमोहन सिंह चौहान, इंडस्ट्रियल एसोसिएशन उत्तराखंड के अध्यक्ष पंकज गुप्ता के साथ ही पीडब्लूडी, पेयजल निगम जलसंस्थान, आरटीओ और पुलिस विभाग आदि के अधिकारी मौजूद थे।