सीएम हरीश रावत ने कहा-मुझे उलझाने की साजिश

-सीएम को समन की टाइमिंग से सियासी हलचल बढ़ी

-स्टिंग मामले में आज सीबीआई के सम्मुख पेश होना है सीएम को

DEHRADUN: सीबीआई के सामने स्टिंग मामले में आज सीएम हरीश रावत को पेश होना है। लंबी खामोशी के बाद सीबीआई फिर हरकत में आई है। इसके साथ ही, हरकत में आ गई है सीबीआई से जुड़ी सियासत। एक दिन बाद पीएम नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड आगमन के चलते पूरे मामले में सियासी पारा उफान पर आ पहुंचा है। सीएम हरीश रावत के लिए फिर से मुश्किल घड़ी है। एक तरफ, चुनावी तैयारी है, जिसकी अगुवाई वे खुद कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ, सीबीआई का शिकंजा, जिसमें वे खुद फंसे हुए हैं। इन स्थितियों के बीच, ये साफ नहीं हो पाया है कि सीएम हरीश रावत सोमवार को सीबीआई के सामने हाजिर होंगे या नहीं। मीडिया से मुखातिब सीएम ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। जाहिर तौर पर रणनीति के गुणा-भाग पर मशक्कत जारी है। मगर संकेत साफ दे दिए हैं कि वह मुकाबला करेंगे। आरोप भी मढ़ दिए हैं कि चुनाव से ऐन पहले उन्हें उलझाने की केंद्र सरकार कोशिश कर रही है। इधर, बीजेपी ने जवाब दिया है कि केंद्र या सीबीआई की मंशा हरीश रावत को जेल में डालने की कतई नहीं है।

रावत फंसे, तो फंस जाएगी कांग्रेस भी

-सीबीआई इससे पहले दो बार सीएम हरीश रावत को पूछताछ के लिए समन जारी कर चुकी है। एक बार वे सीबीआई के सामने हाजिर भी हुए हैं। सीबीआई की टाइमिंग को लेकर सवाल खडे़ हो रहे हैं। दरअसल, कांग्रेस का इस चुनाव में सबसे बड़ा चेहरा हरीश रावत ही हैं, जिन्होंने पार्टी की पूरी कमान अपने हाथ में ली हुई है। एक तरफ, बीजेपी के केंद्रीय मंत्रियों से लेकर तमाम अन्य नेता हैं, तो दूसरी तरफ, मोर्चे पर सिर्फ हरीश रावत डटे हुए हैं। चुनाव आचार संहिता के बाद सीएम प्रचार अभियान में पूरी तरह से जुट जाएंगे, इससे पहले ही बीजेपी उन्हें घेर लेना चाहती है। सीएम के फंसने का मतलब, कांग्रेस का फंसना होगा।

गुनाहगार हूं, तो जनता दे इसकी सजा

-स्टिंग में खरीद फरोख्त की मैंने कहीं इच्छा नहीं जताई है। न ही इस बात को कहीं स्थापित किया है। कानूनी तौर पर कुछ गलत नहीं है। अलबत्ता ये जरूर है कि यदि कोई हल्की बात कह दी हो, तो उसके लिए जनता मुझे सजा दे सकती है।

-हरीश रावत, सीएम, उत्तराखंड

सीएम को जेल में डालने की मंशा नहीं

-केंद्र या सीबीआई की मंशा ऐसी कतई नहीं है कि हरीश रावत को जेल में डाला जाए। मगर किसी के कर्म खराब हैं, तो वह इसकी सजा जरूर भुगतेगा। सीबीआई निष्पक्ष जांच करती है।

-अजय भट्ट, प्रदेश अध्यक्ष, बीजेपी।