गंगा जी के पवित्र जल से किया मूर्तियों का अभिषेक

कई रेस्टोरेंट्स खोल लिया स्टाफ का टेंपरेचर

तो कई असमंजस में रहते हुए एक-दूसरे को करते रहे कॉल्स

देहरादून।

दून के धार्मिक स्थल, रेस्टोरेंट्स और मॉल सेफ्टी के साथ वेडनेसडे से खुल गए। इस दौरान सेनेटाइजेशन के साथ ही थर्मल स्कैनर से स्टाफ का टेंपरेचर लिया गया तो वहीं मास्क भी दिए गए। वहीं कई जगहों पर कंफ्यूजन के चलते तो कहीं स्टाफ नहीं होने की वजह से रेस्टारेंट या कैफे नहीं खुल पाए।

--

मंदिरों में हुए दर्शन

मंदिरों के खुलने के निर्देश जारी होने के बाद वेडनेसडे को माता वैष्णो देवी गुफा मंदिर, श्री पृथ्वीनाथ मंदिर, शनि मंदिर, शाकुंभरी देवी मंदिर, साई मंदिर सहित शहरभर के मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना की गई। सुबह मंदिर खुलने के साथ ही यहां श्रद्धालु भी पहुंचे। टपकेश्वर स्थित माता वैष्णों देवी गुफा मंदिर में विधायक गणेश जोशी ने भी पूजा-अर्चना की। आचार्य बिपिन जोशी ने इस मौके पर कहा कि जो भी श्रद्धालु मंदिर आए वह मास्क अवश्य लगाए। मंदिरों में पहले दिन कोरोना से मुक्ति को लेकर विशेष हवन, पूजन आदि आयोजन किए गए।

--

सेनेटाइजेशन के साथ भरा पवित्र जल

डा। आचार्य सुशांत राज सभी धार्मिक स्थल खुलने के मौके पर गंगाजल भरने हरिद्वार पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने यहां आधे घंटे तक श्रद्धालुओं का टेंपरेचर लिया। उनके हाथों को सेनेटाइज किया गया। साथ ही अपने सेनेटाइजेशन के साथ ही गंगा जी के पवित्र जल को भरा। बताया कि मंदिर खुलने के साथ ही गंगाजल से नवग्रह मंदिर में देवी-देवताओं का विशेष अभिषेक किया गया।

--

कहीं ओपनिंग, कहीं कन्फ्यूजन

शहर के कई रेस्टोरेंट और कैफे खुल गए तो कई कंफ्यूजन में रहे। नेहरू कॉलोनी, धर्मपुर, राजपुर रोड स्थित रेस्टोरेंट्स और कैफे में सुबह और शाम विशेष सेनेटाइजेशन किया गया। बिबाज कैफे के ओनर गौरव ने बताया कि स्टाफ का टेंपरेचर लेकर ही उनको एंट्री दी गई। साथ ही कैफे के साथ स्टाफ को भी सेनेटाइज किया गया। कैफे हाउस के ओनर श्रवण वर्मा ने बताया कि स्टाफ नहीं होने के चलते कैफे नहीं खोल पाए तो वहीं कई कैफे वाले एक-दूसरे को फोन पर कर खोलने न खोलने को लेकर कंफ्यूजन में रहे।

--

मॉल भी तैयार

राजपुर रोड, क्रॉस रोड, आईएसबीटी आदि जगहों पर स्थित मॉल भी पूरी तैयार से सेनेटाइजेशन के साथ तैयार हो गए। हालांकि पहले दिन लोगों ने मॉल में जाने से परहेज किया। वहीं मॉल वालों का भी पहला दिन शॉप और सामान के सेनेटाइजेशन में बीता। साथ ही स्टाफ को भी सेनेटाइज किया गया। स्टाफ को मास्क भी शॉप्स की ओर से ही दिए जा रहे हैं। साथ ही स्टाफ को पहले दिन सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो किए जाने को लेकर बताया गया। साथ ही शॉप्स के बाहर भी मास्क और सोशल डिस्टेसिंग के नोटिस चस्पा किए गए हैं। ताकि कस्टमर्स इस ओर ढिलाई न बरतें।

--