- बीते साल प्रापर्टी डीलर को हनीट्रैप में फंसाकर डकैती के मामले में भी जेल जा चुका आरोपी

- जेल में बनाई गैंग, जमानत पर बाहर आते ही एक साथ 4 जगह चोरी की वारदात

देहरादून,

अनलॉक होते ही सिटी में ताबड़तोड़ चोरियों को अंजाम देने वाले गिरोह के सरगना को दून पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 22 वर्षीय शिवा कुमार कांबोज बीते साल प्रॉपर्टी डीलर को हनीट्रैप में फंसाकर डकैती डालने के मामले में भी जेल जा चुका है। अप्रैल में जमानत पर बाहर आने के बाद उसने दोबारा से गैंग बनाया और रायपुर में दो, राजपुर व प्रेमनगर में एक-एक चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया। गिरोह के दो सदस्य अब भी फरार हैं।

जून, जुलाई में हुई चोरी

प्राप्त जानकारी के अनुसार 18 जून को रायपुर के गंगोत्री विहार, 29 जून को राजपुर के जोहड़ी, 3 जून को प्रेमनगर की सैनिक कॉलोनी और एक जुलाई को रायपुर के कंडोली में चोरी की घटनाओं को लेकर कंप्लेन दर्ज की गई। जब पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो सभी चोरी की घटनाओं को कनेक्शन एक ही निकला। सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस को चारो चोरी की घटनाएं एक ही गिरोह द्वारा करने के इनपुट मिले। प्रेमनगर थाना इंचार्ज धर्मेद्र रौतेला की अगुवाई में टीम गठित की गई। मुखबिरों से मिले इनपुट के बाद चोरों की पहचान हुई और वेडनसडे को पता चला कि गिरोह के एक सदस्य की लोकेशन मोहब्बेवाला के पास मिल रही है। पुलिस टीम ने तुरंत एक्शन लेकर उसे पकड़ लिया गया। आरोपी की पहचान शिवा कांबोज निवासी ग्राम रुकनपुर, मेरठ के रूप में हुई। इस समय वह प्रीत कॉलोनी, पटेलनगर में रहता था। उसके दो साथियों की पहचान साहनी उर्फ थापा निवासी ग्राम तीसी जिला दरभंगा, बिहार व लक्ष्मण उर्फ पकौड़ी निवासी दरभंगा, बिहार के रूप में हुई है। साहनी बिंदाल में और पकौड़ी कांवली रोड की झुग्गी बस्ती में रहता था। शिवा के पास से लाखों की कीमत के गहने और चोरी का अन्य सामान बरामद किया गया है।

सुद्धोवाला जेल में बनाया गैंग

प्रापर्टी डीलर को हनीट्रैप में फंसाकर डकैती डालने के मामले के मामले में शिवा कुमार वर्ष 2019 में पुलिस ने जेल भेज दिया था। यहीं पर उसकी मुलाकात चोरी के आरोप में बंद साहनी और पकौड़ी से हुई। तीनों की दोस्ती हुई और इसी साल अप्रैल में बाहर आकर बड़ी चोरी करने की फिराक में लग गए, लेकिन लॉकडाउन के कारण वह मंसूबे को पूरा नहीं कर पा रहे थे। जब अनलॉक शुरू हुआ तो शिवा और उसके साथी सक्रिय हुए और एक-एक कर चार चोरियों की घटना को अंजाम दिया।