-राजपुर थाना इलाका का मामला, अस्पताल प्रबंधन पर लगे गंभीर आरोप

-पुलिस की गिरफ्त में आई नर्स ने दवाइयां और इंजेक्शन चोरी करने की घटनाओं का किया खुलासा

देहरादून,

राजपुर थाना इलाके स्थित एक प्रतिष्ठित अस्पताल की स्टाफ नर्स पर एक मृतक के मोबाइल चोरी करने का आरोप लगा है। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद स्टाफ नर्स और उसके दोस्त को अरेस्ट कर लिया है। स्टाफ नर्स ने पुलिस पूछताछ में अस्पताल में मोबाइल, दवाइयां और इंजेक्शन चोरी होने की अन्य घटनाओं के बारे में खुलासा किया है। राजपुर थाना इंचार्ज राकेश शाह ने बताया कि स्टाफ नर्स के बयान के बाद अस्पताल प्रबंधन से भी आरोपों को लेकर पूछताछ की जाएगी।

अस्पताल प्रबंधन पर मामला टालने का आरोप

राजपुर थाना इंचार्ज राकेश शाह ने बताया कि बसंत विहार निवासी अमनदीप गिल ने थाने में कंप्लेन दर्ज कराई कि 21 अप्रैल को उनके पिता का स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्हें एक प्राइवेट में भर्ती कराया गया था। जिनकी उपचार के दौरान दिनांक 8 मई को मृत्यु हो गया थी। कंप्लेनर ने आरोप लगाया कि उनके पिता का मोबाइल फोन अस्पताल में ही चोरी हुआ और फोन में बहुत ही जरूरी और कॉन्फिडेंशियल डेटा था। पुलिस जांच में सामने आया कि पीडि़त ने मोबाइल चोरी के सम्बन्ध में अस्पताल प्रबंधन को भी सूचित किया गया था, लेकिन प्रबंधन की ओर से हेल्प न मिलने के बाद पीडि़त ने पुलिस में कंप्लेन की। पुलिस ने वार्ड में ड्यूटी करने वाली नर्सो से पूछताछ की। पूछताछ में पुलिस को पता चला कि अस्पताल में इस प्रकार की चोरी की घटनाएं होती रहती हैं। नर्सो ने पुलिस को बताया कि अस्पताल से कोविड महामारी के दौरान महंगी दवायें व रेमडेसिविर इंजेक्शन बाहर भेजे जाने की बात भी सामने आई है। जिससे अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही भी सामने आने की बात सामने आई। पुलिस ने मृतक के मोबाइल नंबर की आईएमईआई सर्विलांस कराकर जानकारी ली तो मोबाइल पर दो नंबर चलते पाए गए। पहला बिजनौर यूपी निवासी राजकुमार और दूसरा बिजनौर यूपी निवासी सलमान अहमद का पाया गया। पहला नंबर बंद आया लेकिन दूसरे नंबर से संपर्क होते ही सलमान से विवेचक ने जाखन राजपुर मिलने की बात की। जिससे मौके पर पुलिस को मोबाइल फोन बरामद हुआ। पुलिस ने मौके से सलमान को अरेस्ट कर लिया। सलमान ने पुलिस को बताया कि यह मोबाइल उसकी गर्लफ्रेंड रुकैया द्वारा अस्पताल से चोरी कर दिया गया है। पुलिस ने सलमान के बयान के आधार पर ब्राह्मणवाला निवासी 21 वर्षीय रुकैया को अरेस्ट कर लिया है। रुकैया मैक्स अस्पताल में स्टाफ नर्स है। आरोपी ने अस्पताल से जीवनरक्षक दवाइयों व इंजेक्शन चोरी करने की बात भी स्वीकारी है। थाना इंचार्ज राकेश शाह ने बताया कि नर्स के बयानों के आधार पर अस्पताल प्रबंधन से जल्द पूछताछ की जाएगी।

कोविड मरीजों का मोबाइल करते थे चोरी

दून के अस्पतालों में मरीजों का मोबाइल चोरी होने का एक मामला पहले भी सामने आ चुका है। जो कि कोविड मरीजों का उपचार के दौरान ही फोन चोरी करते थे। बीते 13 मई को प्रेमनगर थाना इलाके के सुभारती अस्पताल के कुछ कर्मचारियों पर कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के दौरान उनके मोबाइल चोरी करने का मामला सामने आ चुका है। थाना इंचार्ज प्रेम नगर ने टीमें गठित कीं और कोविड मरीजों के मोबाइल फोनों को चोरी करने वालों के मामले में सुभारती अस्पताल में कर्मचारियों व अधिकारियों से पूछताछ की गई। जिसके आधार पर अफजल, शुभम व रवि को सुभारती अस्पताल चकराता रोड के पास से चोरी के कई मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया गया। तीनों आरोपी अस्पताल में काम करते थे। पूछताछ पर बताया कि जब मरीज आराम करता है, तभी मौका देखकर उसके फोन को तुरंत चोरी कर स्विच ऑफ कर देते हैं।