DEHRADUN: इंदौर व उज्जैन एक्सप्रेस का संचालन अभी शुरू नहीं हुआ है, लेकिन इसके स्टाफ को लेकर विरोध शुरू हो गया है। नार्दन रेलवे मेन्स यूनियन (नरमू) देहरादून शाखा के पदाधिकारी बाहरी स्टाफ द्वारा ट्रेन का संचालन करने के विरोध में उतर आए हैं। कर्मचारियों का कहना है कि अगर बाहर का स्टाफ इन ट्रेन को लेकर दून पहुंचा तो यूनियन उन्हें जबरन उतार देगी और देहरादून का स्टाफ ही ट्रेन लेकर रवाना होगा।

स्टाफ सीमित करने की तैयारी

मंगलवार को नार्दन रेलवे मेन्स यूनियन के कार्यालय पर पदाधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें उन्होंने आशंका जताई कि रेलवे देहरादून के स्टाफ को सीमित करने की तैयारी कर रहा है। इसमें इंदौर व उज्जैन एक्सप्रेस के स्टाफ को बदला जा रहा है। नरमू देहरादून शाखा के सचिव उग्रसेन सिंह ने बताया कि इन दोनों ट्रेनों को देहरादून का स्टाफ ही दिल्ली तक संचालित करता है। अब दिल्ली का स्टाफ ही ट्रेन को देहरादून तक लेकर आएगा और यहां से लेकर जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर बाहरी स्टाफ इन ट्रेनों को लेकर आता है, तो उन्हें देहरादून स्टेशन पर जबरन उतारा जाएगा। यहां से देहरादून का स्टाफ ही ट्रेन लेकर जाएगा। बैठक में शाखा अध्यक्ष नरेश कुमार, रमेश कुमार, ओपी मीणा समेत अन्य मौजूद रहे।

ओवरटाइम ना मिलने पर जताया रोष

नरमू की बैठक में कर्मचारियों ने पिछले छह महीनों से ओवरटाइम नहीं मिलने पर रोष जताया। शाखा सचिव उग्रसेन सिंह ने बताया कि अगर जल्द ही कर्मचारियों को ओवरटाइम का भुगतान नहीं किया गया तो आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा।