- निगम के 10 एजेंट्स रिकवरी की जद में

- यूजर चार्ज वसूलने के नाम पर लाखों का गोलमाल

DEHRADUN: नगर निगम में यूजर चार्ज के नाम पर हुए घोटाले में क्0 एजेंट्स से रिकवरी की जाएगी। मामले में फ्8 में से ख्8 एजेंट्स को जांच के बाद क्लीन चिट दे दी गई है। हालांकि इस मुद्दे को लेकर अधिकारी साफ-साफ तो कुछ नहीं बता रहे हैं लेकिन दबी जुबान में मेयर आरोपी एजेंट्स को हटाने और उनसे रिकवरी कराने की बात स्वीकार रहे हैं।

कहां गए लाखों रुपए

नगर निगम की डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए प्रत्येक घर से वसूले जाने वाले यूजर चार्ज में एजेंट्स द्वारा किया गया गोलमाल पकड़ में आ गया है। इसके तहत क्0 एजेंट्स पर रिकवरी हो सकती है। इन सभी दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाई जा सकती है। बता दें कि बीते ख्ब् अक्टूबर को नगर निगम के सभी म्0 वा‌र्ड्स में यूजर चार्ज वसूलने वाले एक निजी कंपनी के एजेंट ने इस पूरे मामले की पोल खोली थी। जिसमें पिछले दो महीनों के कलेक्शन चार्ज में ब् लाख का अंतर था। इतना ही नहीं, सितंबर माह के लाखों रुपये के कलेक्शन का अभी तक कोई भी अता पता नहीं है।

नगर आयुक्त ने िबठाई जांच

बीते ख्ब् अक्टूबर को मामले में फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद मेयर ने नगर आयुक्त नितिन भदौरिया को मामले की जांच करने के आदेश दिए थे। नगर आयुक्त ने दो सदस्यों की जांच कमेटी गठित जांच रिपोर्ट तलब की थी। मेयर विनोद चमोली ने बताया कि फाइनल जांच रिपोर्ट अभी उन तक नहीं पंहुची है। फिलहाल प्राथमिक जांच में यह पता चला है कि कुछ कलेक्शन एजेंट्स ने यूजर चार्ज की रकम में गोलमाल किया है। उन्होंने बताया कि सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ख्8 एजेंट्स काे क्लीन चिट

नगर निगम के कुल फ्8 एजेंट्स में से ख्8 को क्लीन चिट मिलती हुई दिख रही है। निगम द्वारा इनकी बीते ख् महीनों की सैलरी भी रिलिज कर दी गई है। मेयर ने बताया कि इन सभी कलेक्शन एजेंट्स ने भ्0 परसेंट से ज्यादा यूजर चार्ज की वसूली की है इसलिए इनकी सैलरी रिलीज की गई है। बाकी बचे कुछ एजेंट्स पर काईवाई के लिए रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

--------------

मामला बहुत गम्भीर है, फाइनल रिपोर्ट का इंतजार है। कुछ कलेक्शन एजेंट्स की संलिप्तता दिख रही है, उनसे रिकवरी की जाएगी।

- विनोद चमोली, मेयर देहरादून