- 12 हजार वैक्सीन बुक, प्राइवेट हॉस्पिटल में जल्द लगेगी वैक्सीन

- 6 हॉस्पिटल्स ने भेजी डिमांड, अधिकतर नहीं ले रहे इंट्रेस्ट

देहरादून,

दून में जल्द ही प्राइवेट हॉस्पिटल्स में वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा। इसके लिए लोगों को 900 रुपये तक खर्च करने होंगे। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से पहले स्लॉट में 12 हजार वैक्सीन को मंजूरी मिली है। दून के 6 प्राइवेट हॉस्पिटल्स में कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जाएगी।

हॉस्पिटल नहीं ले रहे रुचि

देहरादून में वैक्सीन लगाने को लेकर अधिकतर प्राइवेट हॉस्पिटल्स ने रुचि नहीं ली। सिर्फ 6 प्राइवेट हॉस्पिटल्स ने ही वैक्सीन की डिमांड भेजी है। शुरुआती चरण में जो प्राइवेट हॉस्पिटल्स वैक्सीनेशन कैंपेन का हिस्सा रहे हैं, उन्होंने भी वैक्सीनेशन में रुचि लेना छोड़ दिया है। उन्होंने आईएमए को कोई डिमांड नहीं भेजी है।

इन हॉस्पिटल्स ने दी डिमांड

एसके मेमोरियल हॉस्पिटल - 2000

श्री मंहत इंदिरेश हॉस्पिटल - 4200

सुभारती हॉस्पिटल - 1000

विनोद ऑर्थो हॉस्पिटल- 850

लंढौर कमेटी सेंटर मसूरी - 500

सीएमआई हॉस्पिटल -1000

कुमाऊं

कृष्णा मेडिकल स्टोर -500

बृजलाल हॉस्पिटल - 1000

डॉ। अजय अग्रवाल -1200

प्राइवेट हास्पिटल में देने होंगे 900 रुपये

आईएमए के संचालकों के अनुसार सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की ओर से वैक्सीन की एक डोज की कीमत 600 रुपये निर्धारित की गई है। इसमें 5 परसेंट जीएसटी जोड़ने पर 30 रुपए और खर्च होंगे। एक डोज की कीमत 630 पड़ेगी। इसके बाद हॉस्पिटल के खर्च के साथ एक वैक्सीन के 900 रुपये तय किए गए है।

-----------

वैक्सीन के रेट कम करने का प्रयास रहेगा। फिलहाल एक डोज की कीमत 900 रुपए रखी गई है। इसमें जितना भी हो सकेगा कम करने का प्रयास जारी है।

- डॉ। अजय खन्ना, स्टेट सेक्रेटरी, आईएमए