- दून में मैक्सिमम टेंपरेचर नॉर्मल से 4 डिग्री सेल्सियस कम

- चकराता में जमकर तो मसूरी में हल्की बर्फबारी हुई

- फ्राइडे को दून में ओले व बिजली गिरने का यलो अलर्ट

देहरादून

थर्सडे शाम को आखिरकार दून सहित पूरे राज्य में बारिश और अच्छी बर्फबारी की मुराद पूरी हो गई। दिनभर मामूली बूंदाबांदी के बाद शाम होते-होते बारिश की झड़ी लग गई। इस बीच चकराता में जमकर बर्फबारी हुई, जबकि मसूरी और आसपास की पहाडि़यों पर भी बर्फबारी हो रही है। मौसम विभाग ने फ्राइडे को भी बारिश और बर्फबारी का सिलसिला जारी रहने की संभावना जताई है। देहरादून में ओले और आकाशीय बिजली गिरने का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

शाम तक 4.9 मिमी बारिश

दून में वेडनसडे से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ था। वेडनसडे को कुछ इलाकों में सिर्फ मामूली बूंदाबांदी हुई। थर्सडे को दिन में बारिश का सिलसिला कुछ बढ़ा और शाम 5.30 बजे तक 4.9 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके बाद भी बारिश का सिलसिला रात को भी जारी है। उधर चकराता में दिन में एक-दो बार बर्फबारी का दौर हुआ और मसूरी में बर्फ के फाहे गिरे। देर शाम से चकराता और मसूरी में अच्छी बर्फबारी हो रही है।

फ्राइडे को भी बारिश

मौसम विभाग ने दून सहित राज्य के ज्यादातर हिस्सों फ्राइडे का भी बारिश और बर्फबारी का दौर जारी रहने की संभावना जताई है। देहरादून और नैनीताल जिलों में फ्राइडे को ओले और आकाशीय बिजली गिरने का यलो अलर्ट जारी किया गया है। जबकि पहाड़ी क्षेत्रों में 1800 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाली पहाडि़यों पर बर्फ गिरने की संभावना जताई गई है।

एडवाइजरी जारी की

मौसम विभाग की ओर से शासन और सभी जिलों के अधिकारियों के एडवाइजरी भी जारी की गई है। एडवाजरी में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी से बंद होने वाली सड़कों को खोलने के लिए जरूरी व्यवस्थाएं करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही आम लोगों से बर्फबारी वाले क्षेत्रों में जाने वार सुरक्षा के सभी बंदोबस्त करने के लिए कहा गया है।

टेंपरेचर नॉर्मल से 4 डिग्री कम

हल्की बूंदाबांदी के बीच थर्सडे को दून में मैक्सिमम टेंपरेचर नॉर्मल से 4 डिग्री सेल्सियस कम 17.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जबकि मिनिमम टेंपरेचर नॉर्मल से 1 डिग्री सेल्सियस कम 8.1 डिग्री सेल्सियस रहा।