- मौसम विभाग ने आज उत्तराखंड के पांच जिलों में भारी बारिश की जताई संभावना

- वेडनसडे को दून में राजपुर रोड, जाखन, मालदेवता आदि इलाकों में हुई हल्की बारिश

DEHRADUN: उत्तराखंड में बीते कुछ दिनों से मौसम के तेवर तीखे बने हुए हैं। अब तक तीन जगह बादल फटने की घटनाएं हो चुकी हैं। थर्सडे को भी उत्तरकाशी, चमोली, अल्मोड़ा, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विज्ञान केंद्र ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। दून में दोपहर के समय राजपुर रोड, जाखन, मालदेवता आदि इलाकों में हल्की बारिश हुई, जबकि कुछ क्षेत्रों में तेज हवाएं भी चलीं। मसूरी में दोपहर के समय हल्की बारिश होने से मौसम ठंडा हो गया।

ओलों के साथ बिजली गिरने की संभावना

मौसम विज्ञान केंद्र के अुनसार देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर, चंपावत, अल्मोड़ा, टिहरी, पौड़ी आदि जिलों में कहीं-कहीं ओले गिरने के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। साथ ही मैदानी क्षेत्रों में 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से हवाएं चल सकती हैं। इसके अलावा राज्य के तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है।

ऊंची चोटियों पर बर्फबारी

वेडनसडे देर शाम को बदरीनाथ व हेमकुंड साहिब की चोटियों पर हल्की बर्फबारी हुई। जबकि चमोली जिले के अधिकतर क्षेत्रों में बारिश व दोपहर के समय गोपेश्वर के आसपास के क्षेत्रों में ओले गिरे। इसके अलावा उत्तरकाशी, टिहरी व रुद्रप्रयाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई। कुमाऊं में बागेश्वर व पिथौरागढ़ की ऊंची में चोटियों पर बर्फबारी हुई, जबकि कई इलाकों में ओलावृष्टि व बारिश हुई। बारिश और ओले गिरने से फसलों को नुकसान पहुंचा है।