- संडे को सिटी के मेन बाजारों में 35 परसेंट दुकानें खुली

- वीकली क्लोजर को लेकर व्यापारियों में कन्फ्यूजन

देहरादून,

संडे को दून के बाजारों में वीकली क्लोजर को लेकर कन्फ्यूजन नजर आया। कुछ बाजारों में दुकानें बंद रही तो कुछ दुकानें खुली रहीं। दून के बड़े बाजारों में पलटन बाजार, हनुमान चौक, तहसील, डिस्पेंसरी बाजारों में अधिकतर दुकानें खुली हुई नजर आई। जिसका परसेंटेज करीब 35 परसेंट तक रहा है।

पलटन बाजार में सबसे ज्यादा कन्फ्यूजन

वीकली क्लोजर को लेकर बीते कई दिनों से वायरल हुए लेटर और प्रशासन की ओर से 10 से ज्यादा कर्मचारियों वाली दुकानों में वीकली क्लोजर न होने पर कर्मचारियों को वीकली ऑफ देने के निर्देश के बाद व्यापारियों ने बाजारों को संडे को भी खोलने का निणर्य लिया था। हालांकि संडे को इस आदेश का हवाला देकर खोलने वाले व्यापारियों की संख्या 35 परसेंट के आसपास ही रही। दून के प्रमुख बाजार पलटन बाजार में कोतवाली से ऊपर 30 परसेंट बाजार खुले रहे, जबकि कोतवाली से नीचे 10 परसेंट ही दुकानें खुली। इसके साथ ही हनुमान चौक, तहसील और डिस्पेंसरी और धर्मपुर में भी कई दुकानें खुली रही। जबकि आराघर धामावाला, मोती बाजार में अधिकतर दुकानें बंद रही।

मेन बाजार कन्फ्यूज, लोकल क्लोज

सिटी के मेन बाजारों में भले ही वीकली क्लोजर को लेकर कन्फ्यूजन रहा हो, लेकिन लोकल बाजार अधिकतर बंद ही रहे। आम दिनों की तरह गली मोहल्लों की दुकानें नहीं खुली। इन जगहों पर डेली नीड्स और इमरजेंसी सुविधाएं ही खुली नजर आई। पब्लिक भी सड़कों पर कम ही नजर आई। लंबे समय से दून में संडे को वीकली क्लोजर डिक्लेयर किया गया। इसका असर संडे को नजर आया। पब्लिक भी संडे को वीकली क्लोजर मानते हुए बाजार में शॉपिंग को नहीं निकली। दून वैली महानगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज मैसोन का कहना है कि अभी शुरुआत में बाजार कम ही खुलेंगे। धीरे-धीरे अप्रैल तक संडे को अधिकतर बाजार खुले रहने की उम्मीद है। इसके लिए व्यापारी फेस्टिव सीजन का भी इंतजार कर रहे हैं।

ये बाजार रहे खुले-

पलटन बाजार

कोतवाली से ऊपर 30 परसेंट खुले

कोतवाली से नीचे 10 परसेंट खुले

हनुमान चौक

तहसील

डिस्पेंसरी

धर्मपुर

ये बाजार रहे बंद

आराघर

धामावाला

मोती बाजार

------------------

प्रशासन की और से पहले वीकली क्लोजर को लेकर स्पष्ट आदेश था। लेकिन अबकी बार व्यापारियों में कन्फ्यूजन रहा। अगले संडे तक सबकुछ क्लियर होगा।

तौशीफ जीएमएस रोड

-----------------------

बाजार खुले तो सारे खुले, क्लोजर रहे तो एक राय होनी चाहिए। इससे कस्टमर को भी परेशानी नहीं होगी। व्यापारियों को एक राय बनाकर प्रशासन को अवगत कराना चाहिए।

रवि गुलाटी, इंदिरा मार्केट

---------------------

अपनी-अपनी सुविधा के अनुसार व्यापारियों ने दुकानें खोली हैं। फेस्टिव सीजन में दुकानों को खोलने की मांग भी हो रही है। ऐसे में सबको मिलकर एक फैसला लेना चाहिए।

अनिल गोयल, पलटन बाजार

------------------

क्लोजर या ओपन को लेकर व्यापारियों को एकजुट होना पड़ेगा। कुछ दुकानदारों ने दुकानें खोली है। जबकि कुछ बंद रखी गई है। बड़े बाजारों में ज्यादा कन्फ्यूजन है।

चिराग झंडा बाजार

--------------------

संडे को कई व्यापारियों ने दुकान खोलने का निर्णय लिया है। व्यापार संगठन की और से भी इस बात की परमिशन दी गई। दुकान खोलने के बाद लोगों की प्रतिक्रिया नजर आई।

गौरव विज, पलटन बाजार