फोटो-3,4-

- विश्व एड्स दिवस पर रैली निकालकर लोगों को किया जागरूक

- एड्स की जानकारी पर दिया जोर, कई स्कूलों में हुए कार्यक्रम

HARIDWAR: विश्व एड्स दिवस के अवसर पर ट्यूजडे को शहर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मुख्य आयोजन पन्ना लाल भल्ला इंटर कॉलेज में आयोजित हुआ। विभिन्न स्कूलों के छात्र छात्राओं द्वारा जिला एड्स नियंत्रण समिति के तत्वाधान में रैली निकालकर लोगों को एड्स के प्रति जागरूक किया।

गोष्ठी का हुआ आयोजन

ट्यूजडे को सुबह फ्क् उत्तराखंड एनसीसी के कैडेट्स, पन्ना लाल इंटर कॉलेज व सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के राष्ट्रीय स्वयं सेवकों एंव छात्र छात्राओं ने स्कूल से देवपुरा चौक तक रैली निकालकर लोगों को एड्स के प्रति जागरूक किया। रैली को पन्ना लाल इंटर कॉलेज के प्राचार्य कैप्टन ओपी गौनियाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसी क्रम में नेहरू युवा केन्द्र की ओर से कनखल चौक स्थित श्री मिथलेष सनातन धर्म इंटर कॉलेज के प्रागंण में रैली का आयोजन किया गया। रैली कनखल चौक से निकलकर पहाड़ी बाजार, होली चौक, दक्ष रोड होते हुए पुन: कॉलेज पर समाप्त हुई। रैली में लगभग क्भ्0 युवाओं ने भाग लिया। प्राचार्य रविन्द्र कुमार मिश्रा ने युवाओं से एचआईवी से पीडि़तों के प्रति संवेदना रखने व उनके साथ छुूआछूत का भेदभाव नहीं करने की अपील की। कनखल स्थित गरीबदास साधु संस्कृत महाविद्यालय में भी विश्व एड्स दिवस पर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। प्राचार्य डा। गोपालराम आर्य ने छात्रों को बताया कि एचआईवी की जानकारी होना आवश्यक है, इसी तरह ऋषिकुल विद्यापीठ संस्कृत महाविद्यालय, स्वामी भूमानंद धर्मार्थ चिकित्सालय एंव शोध संस्थान ज्वालापुर, गुरूकुल महाविद्यालय ज्वालापुर, जय भरत साधु संस्कृत महाविद्यालय आदि में एड्स दिवस पर गोष्ठियों का आयोजन हुआ।

पुरस्कृत हुए छात्र

ट्यूजडे को रैली के उपरान्त, मंडे को पन्ना लाल भल्ला इंटर कॉलेज में आयोजित हुई निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं को जिला सिविल जज सीनियर डिविजन रमेश सिंह ने पुरस्कार वितरित किए। जूनियर वर्ग में आरती पुरोहित को प्रथम, कौशिका राय द्वितीय व हर्ष कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सीनियर वर्ग में गौरव सती प्रथम, दिशा अरोड़ा द्वितीय व सोनिया राजपूत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।