- लव ब‌र्ड्स के साथ ही न्यू कपल्स करेंगे अपनों से प्यार का इजहार

- वैलेंटाइन डे पर रहेगी सिटी के पार्को में चहल-पहल

GORAKHPUR: तेरी हर अदा मोहब्बत सी लगती है, एक पल की जुदाई सदियां सी लगती है। पहले नहीं सोचा था, अब सोचने लगा हूं। जिंदगी के हर लम्हें में तेरी जरूरत सी लगती है। विल यू बी माई वैलेंटाइन? कुछ इसी अंदाज में रागिनी और विशाल संग सैकड़ों गोरखपुराइट्स अपने वैलेंटाइन डे को सेलिब्रेट करने की तैयारी में जुटे नजर आए। देर शाम तक गिफ्ट शॉप्स पर रौनक रही, तो वहीं सुर्ख लाल गुलाब और वैलेंटाइन हार्ट की जमकर खरीदारी हुई। संडे को धूम-धाम और मस्ती के बीच वैलेंटाइन डे सेलिब्रेशन होगा।

यादगार है वैलेंटाइन

वैलेंटाइन डे के मौके पर न सिर्फ लव ब‌र्ड्स एक दूसरे के लिए प्यार का पैगाम लेकर घर से निकलेंगे, बल्कि न्यू कपल्स भी अपने प्यार में मिठास घोलने के लिए एक-दूसरे का दिल किस तरह जीतें, इसके लिए प्रिपरेशन करने में जुटे रहे। बसंत ऋतु के इस पर्व को लव ब‌र्ड्स ने कुछ खास अंदाज में मनाने का फैसला किया है। प्रीति बताती हैं कि पिछले साल ही उनकी लव मैरेज हुई थी। वह भी वैलेंटाइन डे के दिन, इसलिए यह वैलेंटाइन उनके लिए अलग मायने रखता है। कमोबेश रोहित अग्रवाल के लिए वैलेंटाइन डे मेमोरेबल है। क्योंकि इसी दिन उनकी बेटी पैदा हुई थी। इसलिए उन्होंने बेटी का बर्थडे और वैलेंटाइन साथ मनाने का फैसला किया है और वह अपनी पूरी फैमिली के साथ रेस्टोरेंट में एंज्वॉय करेंगे।

इजहार करेंगे और क्या

उधर वैलेंटाइन डे सेलिब्रेशन को लेकर मॉर्केट में भी जबरदस्त चहल-पहल रही। संडे है, इसलिए सिटी के पार्क रेल म्यूजियम, अंबेडकर पार्क, पं। गोविंद पंत पार्क व विंध्यवासिनी पार्क में प्यार का इजहार करने वालों के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। साफ-सफाई के साथ ही बलून और फ्लावर्स डेकोरेशन भी किए गए है, ताकि लोग इस खास दिन को अपने बिलव्ड वंस के साथ और खास बना सकें। शिखा बताती हैं कि कॉलेज टाइम में उनकी दोस्ती नीरज से हुई थी। चूंकि वैलेंटाइन डे है, इसलिए वह अपने प्यार का इजहार करने के लिए इस पल को खोना नहीं चाहती। एक दूसरे के साथ जीवन बीताने के लिए वह वैलेंटाइन अपने दिल की सुनेंगी।

म्यूजिक के बीच होगा इजहार

रेल म्यूजियम में आने वाले लव ब‌र्ड्स के लिए जहां म्यूजिक सिस्टम की व्यवस्था की गई है। वहीं नये पुराने गीत-संगीत का लुत्फ लेने का भी लोगों को मौका मिलेगा। इस मौके पर आने वाले लोगों के लिए पार्क में खड़ी बोगियों के भीतर पिज्जा, बर्गर, चाय, काफी के अलावा साउथ इंडियन और चाइनीज डिशेज का स्वाद ले सकेंगे। वीके गुप्ता बताते हैं कि म्यूजियम में आने वाले लोगों के लिए खास तैयारियां की गई हैं। लोगों के एंटरटेनमेंट से लेकर खाने-पीने और सुरक्षा के भी इंतजाम किए गए हैं।