वास्तु शास्त्र और फेंगशुई दोनों में ही कछुए को बहुत शुभ माना जाता है। कछुए में निगेटिव एनर्जी को खत्म करके पॉजिटिव एनर्जी बढ़ाने की अद्भुत ताकत मानी जाती है। कछुआ घर में होने से मन के लिए शांति और जीवन के लिए धन लेकर आता है।

कछुए के घर में होने से कई प्रकार के लाभ होते हैं। जानते हैं ऐसे ही कुछ लाभ के बारे में:

1.फेंगशुई के अनुसार, घर में कछुआ रखने से घर के सदस्यों की उम्र लंबी होती है और सौभाग्य में भी वृद्धि होती है, इसलिए घर या ऑफिस में इसका होना लाभदायक माना जाता है।

2. कछुए की प्रतिमा रखने के लिए उत्तर दिशा शुभ मानी जाती है।

3. इस बात को समझना और उसका पालन करना बहुत जरूरी है कि कौन-सी इच्छा को पूरा करने के लिए किस धातु का बना कछुआ घर, दुकान या ऑफिस में रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र और फेंगशुई के अनुसार अलग-अलग धातु से बने कछुए, विभिन्न परिणाम देते हैं।

वास्तु टिप्स: घर में इस स्थान पर रखें कछुआ,पॉजिटिव एनर्जी के साथ होगी तरक्की

मेटल का कछुआ रखने से मिलेगी तरक्की

4. बिजनेस या ऑफिस में लगातार हो रहे नुकसान को रोकने, तरक्की के अवसर पाने के लिए मेटल का कछुआ रखना चाहिए। इसे दुकान-ऑफिस के अलावा अपने बेडरूम में भी रखा जा सकता है।

5. अगर घर में आए दिन किसी न किसी तरह की बीमारियां होती रहती हैं, तो इससे बचने के लिए घर में मिट्टी का बना कछुआ रखना सबसे अच्छा माना जाता है।

वास्तु टिप्स: घर में इस स्थान पर रखें कछुआ,पॉजिटिव एनर्जी के साथ होगी तरक्की

नए बिजनस के लिए चांदी का कछुआ शुभ होता है

6. यदि आपने नया व्यापार शुरू किया है या करना चाहते हैं, तो नई दुकान में चांदी का बना कछुआ रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसा करने से व्यापार को किसी की बुरी नजर नहीं लगती।

7. यदि घर के सदस्यों में आए दिन लड़ाई—झगड़े होते रहते हैं तो घर में 2 कछुओं का जोड़ा रखना चाहिए। इससे घर के सदस्यों के बीच चल रही अनबन खत्म हो जाएगी और प्यार बढ़ेगा।

अगर व्यवसाय में नहीं हो पा रहे हैं सफल तो करें ये उपाय, होगी तरक्की

अगर घर में दक्षिण दिशा में रखी हैं ये चीजें तो हमेशा रहेगी पैसे की तंगी

Posted By: Kartikeya Tiwari

Spiritual News inextlive from Spiritual News Desk