- कॉलोनी के क्वार्टर कराए जाएंगे खाली, बनेगा मल्टी स्टोरी टावर

-कॉलोनियों में रहने कर्मचारियों में मचा हड़कम्प

VARANASI

पूर्वोत्तर रेलवे के वसुंधरा कॉलोनी (पुरानी लोको कॉलोनी) का भूगोल बदलने वाला है। यहां के आवास खाली कराये जाएंगे। इनकी जगह रेलवे मल्टी स्टोरी टॉवर बनाने का प्लान बना रहा है। जिसमें रेलवे कर्मचारियों को शिफ्ट किया जाएगा। ये टावर आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। साथ ही ग्रीनरी भी रहेगी। वहीं इस आदेश के बाद कॉलोनियों में रहने वाले रेल कर्मचारियों व फेमिली मेंबर्स में हड़कंप मच गया। उनका कहना है कि ये प्राइवेटाइजेशन की प्रक्रिया है। अपर मण्डल रेल प्रबंधक (इंफ्रा) के आदेश के बाद इस मामले को लेकर रेलवे स्टेशंस व डीआरएम ऑफिस में कार्यरत कर्मचारियों का पारा हाई हो गया है।

150 आवास होंगे खाली

इस रेलवे कॉलोनी में कुल 150 आवास है, जिसमें सैकड़ों रेलवे कर्मचारियों का परिवार रहता है। इसके एवज में रेलवे की ओर से उनके वेतन से आवास के टाइप के अनुसार एकमुश्त कीमत लिया जाता है।

कॉलोनी होगी री-डेवलप

रेलवे कॉलोनी को खाली कराने का जो लेटर शाखाधिकारी को भेजा गया है। उसमें साफ तौर पर कहा गया है कि इस कॉलोनी को आरएलडीए की ओर से री-डेवलप कराया जाना है।

रेलवे आवास की जगह कर्मचारियों के लिए मल्टी स्टोरी टावर बनेगा। जिससे उनके आवास की समस्या समाप्त हो जाएगी। फिलहाल आवास में रहने वाले कर्मचारियों को दूसरी जगह शिफ्ट करने पर विचार चल रहा है।

अशोक कुमार, पीआरओ

एनई रेलवे वाराणसी मण्डल