SS हॉस्पिटल BHU को दलालों से मुक्त कराने के लिए किया औचक निरीक्षण

अधिकारियों का सख्त एक्शन लेने का दिया निर्देश

VARANASI

बीएचयू में दलालों के सिंडिकेट को तोड़ने के लिए अब वीसी प्रो। जीसी त्रिपाठी खुद कमर कस लिये हैं। बीएचयू के एसएस हॉस्पिटल में दलालों के सक्रिय रहने की शिकायत पर वीसी प्रो। गिरीश चंद्र त्रिपाठी मंगलवार को खुद जांच करने निकल पड़े। खास यह रहा कि उन्होंने छह दलालों को रंगेहाथ धर दबोचा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को पकड़े गये दलालों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने के निर्देश दिये हैं। लास्ट मंथ भी वीसी ने बीएचयू में एसएस हॉस्पिटल में इंस्पेक्शन के दौरान दलालों को दूर रखने के लिए अधिकारियों को कड़ी हिदायत दी थी।

अचानक पहुंचे हॉस्पिटल

वीसी प्रो। त्रिपाठी दोपहर में अचानक एसएस हॉस्पिटल पहुंचे। इस दौरान यहां उन्होंने मेडिसीन ओपीडी के रूम नंबर ख्क्म् (फ्), सर्जरी ओपीडी रूम नंबर क्क्ब् व उसके आसपास से छह संदिग्ध लोग पकड़े। इन सभी के हाथ में ओपीडी की पुरानी व जांच की पर्चियां थीं ताकि कोई समझ न पाये। पकड़े गये लोगों से पूछताछ की गयी तो वे हॉस्पिटल में किस कारण से आये थे, ये नहीं बता सके।

जारी रहेगी धरपकड़

वीसी ने अधिकारियों को हॉस्पिटल में संदिग्ध व्यक्तियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया। दलालों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त एक्शन लेने को कहा। वीसी ने कहा कि आने वाले समय में दलालों की धर-पकड़ जारी रहेगी। उन्होंने हॉस्पिटल को पेशेंट फ्रेंडली बनाने की बात कही। ताकि हॉस्पिटल में आने वाले हर किसी को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके।