- वीडीए वीसी के निर्देश पर अवैध निर्माण गिराने की होगी कार्रवाई

त्योहारी सीजन खत्म होने के बाद वीडीए एक्शन के मूड में आ गया है। वीडीए का पहला निशाना गंगा किनारे अवैध निर्माण पर है। यहां अभियान चलाकर अवैध निर्माण को तोड़ा जाएगा। गंगा किनारे 200 मीटर के दायरे में हुए बिना परमिशन के निर्माण को अवैध माना जाता है। गंगा घाट के किनारे छह वार्ड के जेई को 50-50 अवैध निर्माण चिह्नित करने का लक्ष्य दिया है।

लगातार मिल रही है कम्प्लेन

गंगा घाट के किनारे 200 मीटर के दायरे में किसी तरह का निर्माण नहीं किया जा सकता है और न ही उसके स्वरूप को बदलने की परमिशन है। सिर्फ जर्जर मकानों की मरम्मत करने के लिए वीडीए अनुमति देती है। रोक के बावजूद अवैध निर्माण होता है। जिसकी कम्प्लेन विभाग को मिल रही है। मामले को वीडीए वीसी ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने गंगा घाट के किनारे पड़ने वाले वाले नगवां, दशाश्वमेध, भेलूपुर, चौक, जैतपुरा और कोतवाली वार्ड के जेई को निर्देश दिया है कि अवैध निर्माण को रोकने के साथ हाल में हुए अवैध निर्माण को चिह्नित कर सूची बनाएं।

टीम बनाकर होगी कार्रवाई

गंगा घाट के किनारे अवैध निर्माण तोड़ने को टीम बनायी जाएगी। वार्ड के जेई के अलावा अन्य जेई को लगाया जाएगा जिससे टीम को बैरंग लौटना नहीं पड़े।

गंगा घाट के किनारे किसी भी दशा में अवैध निर्माण नहीं होने दिया जाएगा। अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। यदि उसमें किसी विभागीय कर्मचारी की संलिप्तता मिलेगी तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

-राहुल पांडेय, उपाध्यक्ष वीडीए