वीडीए बोर्ड मीटिंग में 18 प्रस्ताव पेश किए गए, चार पर मुहर

ई-रिक्शा कॉरिडोर में करीब एक करोड़ से दो रैम्प बनाएगा वीडीए

varanasi@inext.co.in

VARANASI

वीडीए बोर्ड मीटिंग में 18 प्रस्ताव पेश किए गए जिनमें से चार प्रमुख प्रस्तावों पर सहमति बनी. इनमें नई दिल्ली की तर्ज पर पद्यमश्री गिरिजा देवी सांस्कृतिक संकुल में हाट निर्माण, डेडिकेटेड ई-रिक्शा कॉरिडोर के लिए दो स्थानों पर रैम्प निर्माण, दशाश्वमेध घाट पर प्लाजा निर्माण और कमिश्नरी कम्पाउंड में मिनी सचिवालय का निर्माण कार्य शामिल है. कमिश्नर ने इन प्रस्तावों पर जल्द काम शुरू कराने का निर्देश दिया.

कमिश्नरी में गुरुवार को कमिश्नर दीपक अग्रवाल की अध्यक्षता वाली 118वीं बोर्ड बैठक में सभी प्रस्तावों पर बिंदुवार चर्चा हुई. वीडीए उपाध्यक्ष राहुल पांडेय ने बताया कि 18 में से चार प्रस्तावों पर कमिश्नर ने सहमति जताई है. सभी की कार्यवृत्त बनाकर उसे प्राथमिकता पर तेजी से पूर्ण कराने का निर्देश भी दिया है. बता दें कि ई-रिक्शा कॉरिडोर के लिए शास्त्रीघाट पुल और पुराना पुल के पास करीब 80 मीटर के दो रैम्प बनेंगे ताकि 10 मीटर ऊंची कॉरिडोर में आम जनमानस के साथ ही ई-रिक्शा को आसानी से उतारा जा सके. इसमें करीब एक करोड़ रुपये खर्च आने का अनुमान है. कमिश्नर के निर्देश पर इसे अवस्थापना निधि से बनाया जाएगा. जो ई-रिक्शा कॉरिडोर बनेगा. इस पर ई-रिक्शा के साथ बाइक भी चलाने की योजना है.

वीसी का औचक निरीक्षण

वीडीए वीसी राहुल पांडेय ने गुरुवार को लालपुर आवासीय योजना फेज-टू के पांच व डीआईजी कालोनी के तीन पाकरें का निरीक्षण किया. डीआईजी कालोनी के प्रशांतपुरी कालोनी, इंद्रानगर में हाल ही में सिविल कार्य हुए हैं. वहीं लोगों को टहलने के लिए ट्रैक बनाने के साथ ही वाल पेंटिंग, बच्चों को खेलने के लिए झूले आदि लगाए गए हैं. कुछ पाकरें में कमियां मिली जिस पर उपाध्यक्ष ने नाराजगी जताई. तत्काल पाकरें की साफ-सफाई के साथ ही टूटी दीवारों की मरम्मत कराने का निर्देश दिया. वीसी ने बताया कि गांधी जयंती तक सेवा सफाई सप्ताह के रूप में मनाने का निर्णय लेते हुए सभी पाकरें को चमकाने का उद्देश्य है. निरीक्षण के दौरान प्रभारी अधिकारी उद्यान देवचंद्र राम, रामधनी समेत अन्य वीडीएकर्मी उपस्थित रहे.