क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ : चुनाव को लेकर वाहनों की धर-पकड़ शुरू हो गई है. जिला प्रशसन की टीम की ओर से हर इलाके में गाडि़यों का धर पकड़ शुरू हो चुका है. बूटी मोड़, खेलगांव, खादगढ़ा बस स्टैंड और सामलौंग सहित कई इलाके में गाडि़यों को जब्त किया गया. जब्त होने वाले वाहनों में कई को पूर्व में ही चुनाव कार्य में ड्यूटी को लेकर नोटिस दिया गया था. लेकिन वे जमा नहीं कर रहे थे.

200 वाहन भेजे जाएंगे लोहरदगा

29 अप्रैल को लोहरदगा लोकसभा सीट पर चुनाव होने के कारण रांची से ही मांडर विधानसभा में वाहन भेजे जाएंगे. यहां चुनाव कार्य में करीब 200 बड़े-छोटे वाहन लगाए जाने हैं. वाहन कोषांग की ओर से सभी वाहन मालिकों को वाहन जमा करने को लेकर सूचना दी गई है. ऐसे में वाहन मालिकों को चाहिए कि समय से अपना.अपना वाहन जमा कर दें. ताकि जबरदस्ती वाहन पकड़ने की नौबत न आए.

ओनर्स खुद उपलब्ध कराएं वाहन

चुनाव को लेकर काफ संख्या में गाडि़यों की जरूरत पड़ेगी. वाहनों की जब्ती के लिए स्पष्ट दिशा.निर्देश बनाए गये हैं. जिला परिवहन पदाधिकारी संजीव कुमार ने वाहन मालिकों से खुद गाड़ी उपलब्ध कराने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि चुनाव कार्य में ज्यादातर तीन पहिया, चार पहिया वाहन व ट्रैक्टर की जरूरत होगी और नक्सल क्षेत्र एवं तंग गलियों में गश्ती के लिए अ‌र्द्धसैनिक बल के जवान मोटरसाइकिल का उपयोग करेंगे.