-होटलों में खाने की थाली में हरी सब्जी की जगह मिल रहा आलू

-गेहूं, सरसों और आलू की फसल बर्बाद होने का भी देखेगा असर

बरेली: ओलो की मार से जहां एक तरफ किसान की फसल बर्बाद हुई तो वहीं बरेलियंस के किचन का बजट भी गड़बड़ा गया है. हरी सब्जी तो पूरी तरह से बर्बाद हो गई. इसके साथ मटर, सरसों, आलू और गेहूं की फसल भी बर्बाद हो गई. हालांकि कुछ बची हरी सब्जियां मार्केट में पहुंच तो रही है लेकिन उनके रेट आसमान छू रहे हैं. सब्जियों के रेट एक सप्ताह में ही दोगुने से तीन गुना तक बढ़ गए हैं. वहीं कुछ सब्जियों के रेट में आठ से दस गुना तक का अंतर आ गया है.

थाली से गायब हरी सब्जी

शहर की सब्जी मंडी डेलापीर में हरी सब्जियों की आवक में जहां कमी आई है. तो वहीं शहर के होटल्स की थाली से भी हरी सब्जी गायब हो गई है. यहां तक कि सलाद से भी टमाटर आदि गायब हो गया है.

तरबूज और खरबूज की फसल भी बर्बाद

तरबूज और खरबूज की फसल पर भी ओलो की भारी मार पड़ी है. आधी तैयार हो चुकी तरबूज और खरबूज की फसल भी खराब हो गई. जिससे कई किसान फसल की दोबारा बुबाई करने में लगे हुए हैं. इससे फसल तो देरी से आएगी ही लेकिन पैदावार में भी कमी आएगी.

सब्जी पहले रेट अब रेट

पत्ता गोभी 2 18

गोभी 3 29

टमाटर 4 20

पालक 10 20

मेंथी 8 20

आलू 4 6

धनिया 10 22

मूली 4 10

बैगन 4 20

शिमला मिर्च 8 30

मटर 4 20

============

नोट: यह रेट डेलीपीर सब्जी मंडी से लिए गए हैं. सभी सब्जियों के रेट प्रति केजी के हिसाब से दिए गए हैं

------------------

महिलाओं की बात

-ओले गिरने से जो हरी सब्जी बर्बाद हुई है उसने किचन का बजट ही गड़बड़ा दिया है. जहां पचास रुपए में हरी सब्जी भरपूर मिल जाती थी अब सौ रुपए से अधिक लग रहे हैं.

संगीता

---------------------

हरी सब्जी बाजार में कम दिख रही है. जो हरी सब्जी आ भी रही है वह अच्छी नहीं आ रही और महंगी भी है. इससे किचन का बजट तो बढ़ा सब्जी भी कम हुई.

सुमन

===================

किसानों की बात

-ओले गिरने से तरबूज, खरबूज और खीरा की भी फसल नष्ट हो गई. ओला इतना बड़ा गिरा कि फसल में बर्बाद होने से कुछ बचा ही नहीं.

रमेश

-----------------

-मटर, सरसों, गेहूं और यहां तक कि हरी सब्जी जो खेत में तैयार खड़ी थी. पूरी-पूरी फसल नष्ट हो गई, पूरे के पूरे खेत बर्बाद हो गए.

कमाल शाह

===============